नीली जर्सी में अपनी क्षमता साबित करने वाले छोटा डायनामाइट के नाम से जाने जाते हैं ईशान किशन
नीली जर्सी में अपनी क्षमता साबित करने वाले छोटा डायनामाइट के नाम से जाने जाते हैं ईशान किशन
Share:

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनका ब्लू में यादगार डेब्यू था। उन्होंने हाल ही में भारत के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय खेल शुरू किया, अहमदाबाद के मोटेरा में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी 20 आई में केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए कहे जाने के बाद युवा खिलाड़ी ने अर्धशतक बनाया। डायनामाइट ने अपनी युवा प्रतिभा और अपनी खेल परिपक्वता दिखाई क्योंकि उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ 94 रन के विशाल स्कोर के लिए कोहली के साथ भागीदारी की।

नवादा, बिहार में प्रणव कुमार पांडे के घर पैदा हुआ, जो निर्माण व्यवसाय में हैं। आपको बता दें कि ईशान को अपने शुरुआती दिनों से ही क्रिकेट खेलने और आगे बढ़ने के लिए अपने परिवार, खासकर अपने भाई का सपोर्ट मिला था। वह हमेशा पढ़ाई के लिए अनिच्छुक रहता था और कक्षाओं में भाग लेने में अनियमित था, उसके बाद उसने केवल क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित किया। बाद में जब बीसीसीआई का बिहार क्रिकेट संघ के साथ विवाद हुआ, तो ईशान किशन के कोच संतोष कुमार ने उन्हें 15 साल की उम्र में झारखंड जाने की सलाह दी। शुरू से ही उन्होंने "किसी की जीत" की और अंडर के फाइनल में भारत की कप्तानी की। 

किशन के प्रयासों की सराहना करने से कोई नहीं रोक सकता। वीरेंद्र सहवाग ने सभी को झारखंड के एक और विकेटकीपर-बल्लेबाज के बारे में याद दिलाया, जिसे बल्लेबाजी क्रम में पदोन्नत किया गया था और बल्ले से अपनी क्षमता साबित की थी। वह निश्चित रूप से एमएस धोनी के बारे में बोल रहे थे।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड टेस्ट से पहले शेयर की तस्वीर, लिखा- "छुट्टी खतम, अब काम शुरू"

ओलंपिक खेलो के लिए टोक्यो रवाना हुआ भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था, अनुराग ठाकुर भी पहुंचे एयरपोर्ट

IND vs SL 2021: यहाँ हो रहा भारत और श्रीलंका का पहला मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -