छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 26 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 26 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
Share:

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित क्षेत्रो में बस्तर संभाग पुलिस ने अलग-अलग जिलों में छापा मारा है जिसमे की 26 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार करने की खबर है. यह कार्यवाही पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता बताई जा रही है. गिरफ्तार सभी नक्सली हत्या, लूट, विस्फोट, सड़क काटने, जेल ब्रेक की घटना जैसे संगीन अपराधो में संलिप्त बताये जा रहे है.

इस मामले में बस्तर के एसपी कन्हैया लाल ध्रुव ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की संयुक्त पार्टी को नक्सली विरोधी अभियान के लिए तालमेंड्री, चिंतनपल्ली क्षेत्र की ओर गश्त के लिए रवाना किया गया था. इसी दौरान तालमेंड्री जंगल में पुलिस को देखकर नक्सली भागने लगे, जिन्हें दबोच लिया गया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार नक्सलियों ने अपना नाम सन्नू कुरसम, चिन्ना बेडजा, एनका उफ्र मड़े बोड़का, दुग्गे उर्फ तुग्गे, बेडजा मुन्ना, उद्दे मारा, बेंजामी पायकू, रामा सोढ़ी, कुड़ियम गुड्डु, ताती बुधराम और कोरमा बुधु बताया है. जानकारी के मुताबिक बुधु 2007 में हुई दंतेवाड़ा जेल ब्रेक की घटना में संलिप्त था. पुलिस का कहना है की फ़िलहाल सभी गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -