अब स्कूलों के पाठ्यक्रम में शामिल होंगे राजीव गाँधी, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने शुरू की तैयारी

Aug 22 2019 09:46 AM
अब स्कूलों के पाठ्यक्रम में शामिल होंगे राजीव गाँधी, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने शुरू की तैयारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ में 15 वर्ष का सूखा झेलने के बाद सत्ता में आने वाली कांग्रेस पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मना रही है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राजीव गांधी को स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल करने के संकेत दिए हैं। यानि अब छत्तीसगढ़ के स्कूलों में राजीव गांधी के बारे में पढ़ाया जाएगा। राजीव गांधी के सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में किए गए कार्यों को स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग तैयारी में जुट गया है।

यदि ऐसा हुआ तो छत्तीसगढ़ में ये पहली बार होगा कि देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी को पाठ्यक्रम में शामिल कर उनके बारे में पढ़ाया जाएगा। हालांकि अभी तक तस्वीर स्पष्ट नहीं है कि किस कक्षा के किस विषय में इसे शामिल किया जायेगा। छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है, जल्द ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम राजीव गांधी का पूरा जीवन वर्तमान-भविष्य के लिए प्रेरणादायक है। आपको बता दें कि अभी पिछ्ले दिनों ही राज्य सरकार ने एक निर्देश में बजट के अनुरुप सभी सरकारी कार्यालयों में भी राजीव गांधी की तस्वीर लगाने के निर्देश जारी किये हैं।

सैन्य मुख्यालय का पुनर्गठन जारी, राजनाथ सिंह ने 206 सैन्य अफसरों को फिल्ड पर भेजा

आज पी चिदंबरम की गिरफ़्तारी पर बोलेगी कांग्रेस, सुरजेवाला करेंगे प्रेस वार्ता

जम्‍मू-कश्मीर में जन-जीवन पर है सबकी नजरे, ATM से निकले 800 करोड़