छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, एक ही झटके में पेट्रोल-डीजल पर इतना घटा दिया VAT
छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, एक ही झटके में पेट्रोल-डीजल पर इतना घटा दिया VAT
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया. इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल ने राज्य में डीजल पर VAT में 2 फीसदी और पेट्रोल पर 1 फीसदी की कटौती का ऐलान किया. वहीं छत्तीसगढ़ CMO द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस फैसले से सरकार को तक़रीबन 1000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा.

बता दें कि सूबे की राजधानी रायपुर में पेट्रोल 101.86 रुपये और डीजल 93.77 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. जबकि पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल की कीमत 95.26 रुपये से लेकर 109.96 रुपये और डीजल की 86.80 रु से लेकर 94.61 रुपये प्रति लीटर तक है. ऐसे में राज्य की कांग्रेस सरकार पर VAT कम करने का दबाव था. जिसके बाद वाणिज्यिक कर मंत्री टीएस सिंहदेव की तरफ से विभाग ने हाल में पेट्रोल-डीजल पर VAT, कमी का असर और पड़ोसी सूबे में रेट-वैट के तुलनात्मक आंकड़ों के साथ प्रस्ताव शासन को भेजा था. जिसके बाद आज मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर फैसला लिया गया.

वहीं मीटिंग से पहले सीएम भूपेश बघेल ने सीजी कैम्प पोर्टल का शुभारंभ किया. यह पोर्टल राज्य शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं की निगरानी का ऑनलाइन एडवांस प्लेटफॉर्म है. इस पोर्टल में मुख्य रूप से शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं में शामिल गोधन न्याय योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, सीजी ई डिस्ट्रिक्ट, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, नरवा, गरवा ,घुरवा, बाड़ी योजना की ऑनलाइन निगरानी की जाएगी.

गृह मंत्रालय के सामने TMC सांसदों का धरना, अमित शाह ने मुलाकात के लिए नहीं दिया समय

धार्मिक यात्रा के बहाने वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन, राजस्थान में बढ़ी भाजपा की टेंशन

क्या कृषि कानून की तरह CAA-NRC भी वापस होना चाहिए ? जानिए क्या बोले राकेश टिकैत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -