क्या कृषि कानून की तरह CAA-NRC भी वापस होना चाहिए ? जानिए क्या बोले राकेश टिकैत
क्या कृषि कानून की तरह CAA-NRC भी वापस होना चाहिए ? जानिए क्या बोले राकेश टिकैत
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे राकेश टिकैत आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हैं. राकेश टिकैत किसान महापंचायत में हिस्सा लेने लखनऊ पहुंचे हैं. कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद हो रही इस महापंचायत से पहले राकेश टिकैत को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) से जुड़े सवालों का भी सामना करना पड़ा.

राकेश टिकैत से AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की उस मांग को लेकर सवाल पूछा गया जिसमें ओवैसी ने तीनों कृषि कानूनों की ही तर्ज पर CAA को भी रद्द करने की मांग की थी. असदुद्दीन ओवैसी से जुड़े इस सवाल पर राकेश टिकैत कन्नी काटते नजर आए. राकेश टिकैत इस सवाल पर सीधे-सीधे बोलने से बचते दिखाई दिए. राकेश टिकैत ने जवाब में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और असदुद्दीन ओवैसी पर हमला बोल दिया. उन्होंने कहा कि, 'भाजपा और असदुद्दीन ओवैसी चाचा-भतीजे हैं. ये चाचा-भतीजे की पार्टी की बात है. भतीजा मांग ले तो चाचा इसे भी वापस कर लेगा.' राकेश टिकैत इन दोनों कानून की वापसी को लेकर खुलकर अपनी राय रखने से बचते दिखाई दिए.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की थी. इसके बाद CAA को वापस लेने की मांग भी जोर पकड़ रही है. AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कहा था कि सरकार को CAA भी वापस ले लेना चाहिए. वहींm ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) ने भी दो दिन के अधिवेशन में CAA रद्द करने की मांग का प्रस्ताव पारित किया है. साथ ही, जमीयत उलेमा-ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने भी CAA वापसी की मांग की है.

आज से केजरीवाल का दो दिवसीय पंजाब दौरा, कर सकते हैं कई लोकलुभावन ऐलान

त्रिपुरा में गिरफ्तार हुई TMC नेता सयानी घोष, दिल्ली में धरना देंगे पार्टी सांसद

मुस्लिमों पर न थोपी जाए सामान नागरिक संहिता, ईशनिंदा पर कानून बनाए केंद्र सरकार - AIMPLB

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -