जल्द ही राज्य के 50 गवर्मेंट कॉलेजों में Wi-Fi की सुविधा
जल्द ही राज्य के 50 गवर्मेंट कॉलेजों में Wi-Fi की सुविधा
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अब वहां के 50 सरकारी कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को सरकार वाई फाई कि सुविधा प्रदान करने वाली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार ने आगामी शिक्षा सत्र से राज्य के कालेजों में ऑनलाईन प्रवेश की सुविधा देने के साथ-साथ वहां पर अत्याधुनिक वाई फाई कि भी सुविधा देने का फैसला लिया है. इसके साथ छत्तीसगढ़ में आगामी शिक्षा सत्र के दौरान सभी सरकारी कॉलेजों में अध्यन के लिए अब ऑनलाइन दाखिले की प्रक्रिया को दोहराया जाएगा.

साथ साथ सरकारी कॉलेजों में चली आ रही पुरानी प्रक्रिया के तहत मेनुअल तरीके से भी प्रवेश की सुविधा रहेगी। छात्र-छात्राओं को दाखिले से लेकर पास आउट होने तक सभी अकादमिक जानकारी देने के लिए भी ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। अधिकारियो ने कहा की राज्य सरकार ने एजेंसी छत्तीसगढ़ इन्फोटेक एवं बायोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स) द्वारा सॉफ्टवेयर का निर्माण किया है.

छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी कॉलेजों में पढ़ाई की गुणवत्ता के आधार पर ही अब कॉलेजों की श्रेणीकरण का बंटवारा किया जाएगा. अधिकारियो ने कहा की इन सभी 50 सरकारी कॉलेजों में अप्रैल 2016 तक वाई-फाई की सुविधा प्रदान कर दी जाएगी.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -