कहीं आप भी रेड जोन में तो नहीं, यहाँ देखिए छत्तीसगढ़ की जोनवार सूची
कहीं आप भी रेड जोन में तो नहीं, यहाँ देखिए छत्तीसगढ़ की जोनवार सूची
Share:

रायपुर:  कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को जारी रखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई से बढ़ाते हुए 17 मई कर दिया है। लॉकडाउन के तीसरे चरण में पिछले दो लॉकडाउन के मुकाबले कम सख्ती रहेगी। सरकार ने देश के सभी राज्यों के अंतर्गत आने वाले जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में विभाजित कर दिया है, इसमें न केवल ग्रीन जोन बल्कि रेड जोन में भी कई गतिविधियों में राहत मिलेगी।

हालांकि रेड जोन में सीमित सेवाएं ही शुरू की जाएंगी। अगर, छत्तीसगढ़ राज्य की बात करें तो यहां के कुल 27 जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में विभाजित किया गया है। राज्य में केवल एक जिला रेड जोन में है, वहीं एक जिला ऑरेंज जोन में शामिल है । इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में 25 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है, जहाँ अधिकतम सुविधाएं शुरू हो जाएंगी।

छत्तीसगढ़ की राजधनी रायपुर केवल रेड जोन में शामिल है। रेड जोन में वो जिले हैं जहां महामारी का सबसे अधिक प्रकोप है और वहां बड़ी तादाद में मरीज हैं। इसमें हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट क्षेत्र भी हैं और वहां संक्रमण के तेजी से मामले बढ़ भी रहे हैं। वहीं, ऑरेंज जोन में राज्य के कोरबा जिले को शामिल किया गया है। ऑरेंज जोन वह इलाके होते हैं,  जहां कोरोना का संक्रमण तो है और पिछले 14 दिनों से वहां कोई नया केस भी नहीं आया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के 25 जिले ग्रीन जोन में हैं.

JIO में अरबों रुपए लगाएगी यह दिग्गज विदेशी फर्म, फेसबुक से भी ज्यादा लगाई शेयरों की कीमत

वारेन बफेट का बड़ा फैसला, एयरलाइन्स कंपनियों के अपने सारे शेयर बेचे

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -