सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हुआ छठ महापर्व

नई दिल्ली : सूर्योपासना का लोक आस्था के महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान सोमवार को उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ ही समाप्त हो गया. आज सोमवार की सुबह बड़ी संख्या में व्रती महिलाओं ने भगवान आदित्य को अर्घ्य दिया. इस धार्मिक महापर्व पर जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को बधाई दी, वहीँ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने जुहू चौपाटी पहुंच कर छठ पूजा की तो दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने रविवार को छठ श्रद्धालुओं से भेंट की.

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने जुहू चौपाटी पहुंच कर छठ पूजा की. सीएण फडनवीस ने कहा कि राज्य सरकार चौपाटी पर छठ पूजा करने आए लोगों का अभिवादन करती है. दूसरी तरफ छठ पूजा के मौके पर दिल्ली सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने अपनी-अपनी विधानसभा में श्रद्धालुओं से मुलाकात की. हालाँकि पूजा स्थल पर सरकारी व्यवस्थाओं के तहत यमुना घाट पर इंतजाम के दावे किए थे, लेकिन यमुना का मैला पानी अभी भी श्रद्धालुओं के लिए मुसीबत बना हुआ है.

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वजीराबाद में रविवार शाम करीब 5 बजे छठ श्रद्धालुओं से मुलाकात की और महापर्व की लोगों को शुभकामनाएं भी दी. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदया ने वेस्ट विनोद नगर, समाचार टोल ब्रिज पर छठ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मनीष ने बताया कि दिल्ली सरकार की ओर से अलग-अलग हिस्सों में छठ पूजा के घाटों की संख्या 65 से बढ़ाकर 300 कर दी है.

छठ पूजा : भगवान राम और सीता ने भी की थी भगवान सूर्य देव की आराधना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -