भीषण बाढ़ से चेन्नई की स्थिति बत्त्तर: राजनाथ सिंह
भीषण बाढ़ से चेन्नई की स्थिति बत्त्तर: राजनाथ सिंह
Share:

चेन्नई: चेन्नई की स्थिति लगातार गिर रही बारिश से बिगड़ती जा रही है और इस पर मौसम विभाग के महानिदेशक एलएस राठौर ने हालत सुधरने की बात से इंकार कर दिया है. राठौर ने कहा,"शहर खतरे से बाहर है, ऐसा अनुमानित नहीं है. साथ ही तमिलनाडु के तटीय स्थान ज्यादा चिंता का विषय है". 

गृह राज्य मंत्री राजनाथ सिंह का स्थिति का जायज़ा लेने के बाद कहना है की राजधानी चेन्नई टापू बन चुकी है. चेन्नई चारो ओर से पानी से धीर गया है. स्थिति इतनी ख़राब है कि शहर तक पहुँचना भी मुश्किल है. सारी सेवाओ से अब चेन्नई कट गया है जिसके कारण बचाओ और राहत कार्य में भी कठिनाई हो रही है. 

बचाओ कार्य की जानकारी देते हुए राजनाथ सिंह ने बताया,"फ़िलहाल 110 NDRF की नावों के साथ कुल 30 टीम रवाना हो चुकी है. साथ ही सेना के 8 कॉलम हवाई मार्ग से वह पहुंच जाएगे और तत्काल कार्यवाही शुरू कर देंगे. साथ ही 2 कॉलम हैदराबाद से और 4 कॉलम दिल्ली से वहाँ पहुचेगे. नौसेना से 255 नौसेनिकों 12 नौकाओं के साथ राहत कार्य का काम करेंगे. INS अरिहंत माहिर 20 गोताखोर के साथ मदत के लिए पुरा योगदान देगा. चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 6 दिसंबर तक बंद रहेंगे. चेन्नई से 70 किलोमीटर पश्चिम में अराकोणम पर राजलि नौसेना वायु स्टेशन एक अस्थायी हवाई अड्डे के रूप में कार्य कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक अब तक सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने 4,000 से अधिक लोगों को बचाया है. लेकिन अभी भी कई फंसे है. शहर में भोजन, दूध और पानी जैसी आवश्यक वस्तुओं की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है. दूध का एक एक लीटर का पैकेट 100 रुपये में बेचा जा रहा है. मिनरल वाटर की एक बोतल 20 रुपये में बेचीं जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -