कोरोना: चेन्नई में आज से मीट की दुकानें बंद, पिछले रविवार को उमड़ पड़ी थी भारी भीड़

चेन्नई: कोरोना वायरस से जंग के बीच तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में शनिवार यानी आज से मीट की दुकानें बंद रहेंगी. ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के आदेश के अनुसार शहर में मीट की दुकानें 4 से 12 अप्रैल तक बंद रखी जाएंगी. चेन्नई नगर निगम के आदेश का जो भी उल्लंघन करेगा, उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि बीते रविवार को लॉकडाउन के बीच मीट की दुकानों पर भारी भीड़ लग गई थी. इसके मद्देनजर ही सरकार ने यह निर्णय लिया है.

गौरतलब है कि तमिलनाडु ऐसा प्रदेश है जहां हर 2.3 दिन में केस दुगने हो रहे हैं. अभी हाल ही में DIU ने 8 सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में कोरोना वायरस केसों की संख्या 10 पार करने के बाद ये जानने का प्रयास किया कि वहां केसों की संख्या के दुगना होने में कितना समय लग रहा है. विश्लेषण से सामने आया कि तमिलनाडु में हर 2.3 दिन में मामले दुगने हो रहे हैं. ये राष्ट्रीय औसत से एक दिन कम है.

आपको बता दें कि कोरोना संकट के चलते देश में 21 दिनों तक लागू किए गए लॉकडाउन के नौवें दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने देशवासियों से आग्रह करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की शक्ति से हराने की जरूरत है. इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने का आग्रह किया है, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है.

लॉक​डाउन : पुलिस वाले के साथ हाथा पाई पर उतर आई यह महिला

कोरोना से जंग में आगे आया आदित्य बिरला ग्रुप, दान की बड़ी रकम

इस मामले में दो लोगों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -