ये है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, माइलेज भी है जबरदस्त
ये है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, माइलेज भी है जबरदस्त
Share:

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में निरंतर बढ़ती जा रही है. जिसके पीछे का कारण पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा और प्रदूषण स्तर को कम करना है. अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक कार लेने पर विचार कर रहे हैं, तो बता दें, वर्तमान में Tata Motors से लेकर Mahindra तक की कई इलेक्ट्रिक गाड़ियां मार्केट में मौजूद हैं. जो एक जबरदस्त ड्राइविंग रेंज के साथ आती हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

ब्रिकी के मामले में इन स्कूटरों ने हासिल की सबसे अधिक सेल्स

Mahindra E Verito

मुल्क की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा की Mahindra E Verito भी कम प्राइस में उपलब्ध इलेक्ट्रिक कार है. इस कार की प्राइस 9.5 लाख रुपये से प्रारंभ होती है. जिसे कंपनी दो वैरिएंट D4 और D6 में पेश करती है. बता दें, यह कार महिंद्रा की वेरिटो सेडान पर आधारित है. इस कार में 72V इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है. जो 41PS की पावर और 91Nm का टार्क जेनरेट करता है. ड्राइविंग रेंज की बात करें तो यह कार सिंगल चार्ज में 120 किमी तक की रेंज देने में समर्थ है. जिसकी हाई स्पीड 86 किमी प्रति घंटे की है.

इन सेफ्टी फीचर्स के बिना बेकार है कार

Tata Tigor EV

हमारी लिस्ट के दूसरी कार Tata Motors की Tigor EV है. जिसका अपडेटेड अवतार कंपनी ने हाल ही में भारत में पेश किया है, यह कार तीन वेरिएंट्स XE +, XM + और XT + में मौजूद है. टाटा टिगॉर ईवी की कीमत 9.44 लाख रुपये से शुरू होती है. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस कार की कीमत कमर्शियल और प्राइवेट बायर्स के लिए अलग अलग रखी गई है.जिसके प्राइवेट बायर्स के लिए इसकी कीमत 12.59 लाख रुपये से प्रारंभ होती है. टिगॉर ईवी में 21.5kWh के बैटरी पैक और 72V मोटर का प्रयोग किया गया है. बता दें, यह कार सिंगल चार्ज में 213किलोमीटर तक का सफर आसानी से तय कर सकती है. 

Thunderbird 350 मोटरसाइकिल जल्द होगी लॉन्च, जानें पूरी डिटेल्स

Okinawa का धांसू स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें क्या है स्पीड

CB Hornet 200R बाइक पावरफुल इंजन से है लैस, जानें फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -