इन सेफ्टी फीचर्स के बिना बेकार है कार
इन सेफ्टी फीचर्स के बिना बेकार है कार
Share:

 

बाजार में उपलब्ध वक्त में जितनी भी कारें पेश हुई है या लांच होने वाली है उन सभी में ऑटोमोबाइल कंपनियां बेहतरीन Safety Features जोड़ने की प्रयास कर रही है जिससे ड्राइवर के साथ ही पैसेंजर्स को भी सुरक्षित रखा जा सके. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

मारुती की ये कार हैं भारत की सबसे सस्ती हैचबैक

बहुत सारे Car Safety Features है ऐसे जो हर कार में करीब एक जैसे होते हैं किन्तु कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो केवल प्रीमियम कारों में ही दिए जाते हैं. ये फीचर्स ड्राइविंग के दौरान मुश्किल से मुश्किल स्थिति में सुरक्षा की गारंटी देते हैं और आपकी राइड को काफी आसान बना देते हैं. अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन कोई नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम ऐसे ही सेफ्टी फीचर्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें कार खरीदने से पहले आपको आवश्यक चेक कर लेना चाहिए, ये फीचर्स आपको और आपकी फैमिली को कार में पूरी तरह से सेफ रखेंगे.

चीन के इलेक्ट्रिक स्कूटर की ब्राडिंग कर रहा अमेरिकी एक्टर

बता दे कि कार में एयर बैग होना बहुत ही आवश्यक है, क्योंकि एक्सीडेंट होते ही यह एक्टिव हो जाता है और ड्राइवर के साथ पैसेंजर्स सिर में चोट लगने से बचाता है. एक्सीडेंट होने पर एयरबैग पलक झपक ने से भी तेज रफ्तार से खुलता है और आघात चाहे जितना भी तेज हो यह ड्राइवर और पैसेंजर्स को सुरक्षित रखता है. भारत में जितने भी कार्य मौजूद हैं उन सब में एयर बैग स्टैंडर्ड फीचर के रूप में दिया जा रहा है.पहले जितनी भी कारें बाजार में मौजूद थी, उनमें से ज्यादातर में यह सिस्टम नहीं मौजूद था, किन्तु अब जितनी भी कारें लांच हो रही है उन सभी में एबीएस आवश्यक कर दिया जाता है. एबीएस सिस्टम ऐसे सेंसर से सु​सज्जित होता है, जो आपकी कार की स्पीड, ब्रेक पर लगने वाला फोर्स जैसी चीजों को मॉनिटर करता रहता है.

भारत में Harley-Davidson बंद कर सकता है असेंबली प्लांट, ये है कारण

उत्तर प्रदेश: अचानक लगी ऑटो पार्टस की दुकान में आग, मोबिल ऑयल ने बढ़ाई परेशानी

कम पेट्रोल में भी जबरदस्त माइलेज देती है ये बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -