वीडियो: मौत के मुँह में फंसे कैमरामैन ने रिकॉर्ड किया माँ के नाम मार्मिक सन्देश
वीडियो: मौत के मुँह में फंसे कैमरामैन ने रिकॉर्ड किया माँ के नाम मार्मिक सन्देश
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन्स के बाद भी राज्य में नक्सली गतिविधियों में कोई कमी नहीं आई है, हाल ही में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से एक बेहद हृदयविदारक मामला सामने आया है, जिसमे एक असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा नक्सलियों के हमले के बीच फंस गया है और वहां से उसने अपनी माँ के लिए वीडियो के जरिए एक सन्देश भेजा है.

चीन बनाएगा दक्षिणी ध्रुव में पहला स्थायी हवाई अड्डा

दरअसल डीडी न्यूज़ दिल्ली की एक टीम छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में चुनाव का कवरेज करने गई थी, हालांकि इस दौरान सेना के जवान भी टीम के साथ थे. जब रिपोर्टर्स नक्सलियों के गढ़ नीलावाया इलाके में रिपोर्टिंग करने पहुंचे तो अचानक नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. इस हमले में एक गोली तो सीढ़ी कैमरामैन अच्युतानंद साहू को लगी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

सरकार और आरबीआई में बढ़ी तकरार, गवर्नर उर्जित पटेल दे सकते हैं इस्तीफा

ये हमला इतना अचानक हुआ कि जवानों को भी संभलने का मौका नहीं मिल पाया, जब तक जवान जवाबी कार्यवाही करते, तब तक दो जवान शहीद हो चुके थे. इस बीच असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट जमीन पर लेट गए, कैमरामैन अच्युतानंद और 2 जवानों को शहीद देखकर उन्हें लगा कि शायद अब वे बच नहीं पाएंगे, क्योंकि नक्सलियों का हमला लगातार जारी था, वे गोलियों और हैंड ग्रेनेड से हमला कर रहे थे. इसीलिए मोर मुकुट ने अपनी माँ को अंतिम सन्देश देने के लिए मोबाइल निकाला और वीडियो बनाने लगे. 

पता नहीं बचूंगा या नहीं

 

"मोर मुकुट ने अपने 1 मिनट 27 सेकेंड के वीडियो में बताया कि कैसे उन्हें नक्सलियों ने घेर लिया है. उन्होंने अपनी माँ के लिए सन्देश रिकॉर्ड करते हुए कहा कि मम्मी मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ, पता नहीं मैं यहां से जिन्दा रहूँगा या नहीं, क्योंकि हमे नक्सलियों ने चारों ओर से घेर लिया है, हमारे सामने 6-7  मौत सामने है पर पता नहीं क्यों मुझे डर नहीं लग रहा है." हालांकि, इसी बीच सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों कि एक बड़ी टुकड़ी मौके पर पहुँच गई और मोर मुकुट बचा लिया गया, लेकिन माँ के प्रति उनके सन्देश को जिसने भी देखा उसकी आँखें नाम हो गई. 

खबरें और भी:-

पंजाब नेशनल बैंक नवंबर में करेगा अपना लोन महंगा

अब डोमिनोज पिज्जा के साथ नहीं मिलेगा सॉफ्टड्रिंक कोका कोला, 20 साल का करार खत्म

अब आम आदमी कर सकेंगे रेलवे में भ्रष्टाचार की शिकायत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -