भोजपुरी सिनेमा में देखने को मिला छठ पर्व का उत्सव

भोजपुरी सिनेमा में देखने को मिला छठ पर्व का उत्सव

छठ पूजा या छठ पर्व कार्तिक शुक्ल पक्ष के षष्ठी को मनाया जाने वाला एक हिन्दू पर्व है. ये त्योहार पूर्वी भारत के बिहार, झारखण्ड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और नेपाल जैसे क्षेत्रों में मनाया जाता है. लेकिन अब धीरे-धीरे ये त्योहार पुरे देशभर में मनाया जाने लगा है. खासकर बिहार प्रदेश में इस त्योहार का ज्यादा महत्त्व है. जब पुरे पूर्वी भारत में छठ पर्व को धूमधाम से मनाया जाता है तो फिर इसकी झलक भोजपुरी सिनेमा में देखना भी जायज़ है.

जिस तरह बॉलीवुड में किसी बड़े त्योहार पर बड़ी फिल्मो को रिलीज़ किया जाता है. उसी तरह भोजपुरी सिनेमा में भी वहां की बड़ी फिल्मो को छठ पर्व के अवसर पर ही रिलीज़ किया जाता है. इतना ही नहीं छठ पर्व के मौके पर रिलीज़ होने वाली अधिकतर फिल्मो में छठी पूजा की भी झलक देखने को मिलती है. भोजपुरी फिल्मो में छठ पूजा को भी महत्त्व दिया जाता है. और इससे दर्शको पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है. क्योकि पूर्वी भारत में छठ पर्व को सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है इसलिए जब फिल्मो में भी छठ पूजा की झलक देखने को मिलती है तो दर्शक फिल्म से ज्यादा प्रभावित हो जाते है.

वैसे हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी छठ पर्व के अवसर पर भोजपुरी सिनेमा में बड़ी फिल्मे रिलीज़ हो रही है. लेकिन इस बार छठ पर्व पर एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन फिल्मे रिलीज़ हो रही है. जी हाँ... छठ पर्व के मौके पर खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी की फिल्म 'मैं सेहरा बांध के आऊंगा' रिलीज़ होगी. इसके साथ ही खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी की ही छठ पर दूसरी फिल्म 'मुकद्दर' भी रिलीज़ होगी. इतना ही नहीं इन दोनों ही फिल्मो के साथ-साथ एक्टर पवन सिंह की फिल्म 'पवन राजा' भी छठ के दौरान रिलीज होने वाली है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

आर माधवन ने खरीदी ये शानदार बाइक, कीमत जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

'वीरे दी वेडिंग' का फर्स्ट लुक OUT, फिल्म का मुहूर्त भी कल हो जायेगा OUT

कॉन्डोम वाले नवरात्री एड पर सनी लियोनी ने तोड़ी चुप्पी

'मन्ना डे' की पुण्यतिथि पर उनके कुछ लोकप्रिय गाने...

 

?