लालू यादव परिवार पर चार्जशीट फाइल

Apr 17 2018 10:30 AM
लालू यादव परिवार पर चार्जशीट फाइल

पटना: लालू यादव के परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. रेलवे होटल टेंडर घोटाला मामले में सोमवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनके पुत्र तेजस्वी यादव के साथ ही 14 लोगों पर चार्जशीट फाइल कर दी गई है. इस मामले में पहले से ही आठ लोगों के नाम दर्ज थे जिसमें 6 अन्य नाम भी जोड़े गए हैं.

तेजस्वी यादव के खिलाफ पहली बार चार्जशीट फाइल की गई है. इस केस में सरला गुप्ता पत्नी प्रेम गुप्ता, विजय और विनय कोचर (होटल चाणक्य के मालिक) और आईआरसीटीसी के तत्कालीन मैनेजिंग डायरेक्टर पी के गोयल का नाम भी दर्ज है. आईआरसीटीसी के डायरेक्टर राकेश सक्सेना, जनरल मैनेजर बी के अग्रवाल और लालू के करीबी रहे प्रेम गुप्ता का नाम भी चार्जशीट में शामिल है. बता दें मंगलवार को इस मामले में सीबीआई ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से उनके आवास पर पूछताछ की थी.

लालू यादव 2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री थे, तब रेलवे के पुरी और रांची स्थित बीएनआर होटल को रख-रखाव और इम्प्रूवमेंट के लिए आईआरसीटीसी को ट्रांसफर किया था. इसके लिए टेंडर विनय कोचर की कंपनी मेसर्स सुजाता होटल्स को दिए गए. टेंडर प्रॉसेस में नियम-कानून को बड़े स्तर पर ताक पर रखा गया था. 

लालू यादव के घर सीबीआई का छापा, घंटो पूछताछ हुई

लालू की ज़मानत याचिका पर फैसला टला

सीबीआई ने लालू की बेनामी संपत्तियों का किया पर्दाफाश

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App