चारधाम यात्रा: मौसम खुलते ही तेज हुई श्रद्धालुओं की रफ़्तार, सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए निकले 9247 यात्री
चारधाम यात्रा: मौसम खुलते ही तेज हुई श्रद्धालुओं की रफ़्तार, सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए निकले 9247 यात्री
Share:

देहरादून: खराब मौसम के कारण निरंतर बाधित हो रही चार धाम यात्रियों के लिए खुशखबरी सामने आई है. अब चारधाम यात्रा मार्ग पर मौसम साफ होने लगा है. इससे यात्रियों में जबरदस्त उत्साह है. रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर 12 बजे तक सोनप्रयाग से 9247 श्रद्धालुओं को केदार धाम के लिए रवाना किया गया. वहीं, बदरीनाथ के लिए भी 10 हजार से ज्यादा श्रद्धालु यात्रा पर निकल चुके हैं. 

उत्तराखंड पर्यटन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम सुहावना होने के कारण तीर्थ यात्रियों की रफ्तार बढ़ गई है. रिपोर्ट के अनुसार, विगत 2 दिनों में केदार नाथ और बदरीनाथ धाम में तीर्थ यात्रियों की बहुत भीड़ बढ़ी है. यात्रियों में इस कदर उत्साह है कि शुक्रवार की सुबह छह बजे यात्रा आरम्भ करने के लिए गुरुवार की दोपहर बाद लगभग 3 बजे ही लोग लाइन में लग गए थे. विभागीय अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे तक कुल 9247 यात्रियों को सोन प्रयाग से केदारनाथ धाम के लिए भेजा गया. इसी प्रकार बदरीनाथ धाम में भी लगभग 10 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किए.

सोनप्रयाग में यात्रा के लिए तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट अरुण राणा के अनुसार, चार धाम यात्रा के दौरान निरंतर मौसम पर नज़र रखी जा रही है. मौसम की चाल के मद्देनज़र विभिन्न पड़ावों से श्रद्धालुओं को आगे के लिए रवाना किया जा रहा है. अधिकारियों के अनुसार, गुप्तकाशी से गौरीकुंड के रास्ते में लगभग 6000 यात्रि रात्रि प्रवास कर रहे थे. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए रवाना हुए 1795 यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की गई है.

रिश्वत लेकर बांटी नौकरियां ! CM ममता के भतीजे अभिषेक की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने CBI दिया बड़ा आदेश

सुप्रीम कोर्ट से पॉवर मिलने के 24 घंटे बाद फिर केंद्र की शिकायत लेकर SC पहुंची केजरीवाल सरकार, जानिए क्यों ?

'हमें सूत्रों ने बताया कि, कर्नाटक चुनाव में साउथ अफ्रीका से मंगाई गई EVM..', कांग्रेस के आरोप पर ECI ने समझाई पूरी प्रक्रिया!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -