चार धाम यात्रा: उत्तराखंड में IMD ने जारी किया अलर्ट, श्रद्धालुओं से कहा- मौसम करवट बदलेगा, सावधान रहें
चार धाम यात्रा: उत्तराखंड में IMD ने जारी किया अलर्ट, श्रद्धालुओं से कहा- मौसम करवट बदलेगा, सावधान रहें
Share:

देहरादून: चार धाम यात्रा 2023 पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी जानकारी सामने आई है। केदारनाथ में बर्फबारी से लेकर बदरीनाथ, गंगोत्री-यमुनोत्री समेत चारों धामों पर जाने वाले श्रद्धालुओं को मौसम पर सतर्क रहने की आवश्यकता है। उत्तराखंड मौमस पूर्वानुमान में चार धाम यात्रा रूट को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है, ऐसे में अब तीर्थ यात्रियों से  अनुरोध किया गया है कि चार धाम यात्रा रूट पर श्रद्धालु सतर्क रहें। 22 अप्रैल से गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत देश के कई राज्यों से तीर्थ यात्री उत्तराखंड चार धाम को पहुंच रहे हैं। खराब मौसम के कारण तीर्थ यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। केदारनाथ में बर्फबारी और चारों धामों में खराब मौसम के कारण तीर्थ यात्रियों की दिक्कतें भी बढ़ गईं थीं। ऐसे में श्रद्धालुओं को सावधान रहने की हिदायत दी गई है। 

रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखंड मौसम विभाग ने 23 और 24 तारीख के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।  इस दिन पूरे राज्य में बारिश ओलावृष्टि और 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अंधड़ चलने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, 21 और 22 को मौसम सामान्य रहेगा, पहाड़ी क्षेत्रों में उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली जिलों में कुछ-कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है। वही, 23 और 24 तारीख को उत्तराखंड में मौसम खराब रहेगा।  

एक साल से तिहाड़ जेल में कैद सत्येंद्र जैन को कौन सी बीमारी हो गई ? आज सफदरजंग अस्पताल में हुई जांच

1984 सिख नरसंहार: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के बाद क्या कमलनाथ के खिलाफ भी दाखिल होगी चार्जशीट ?

निचली अदालत को BBC ने दिखाई थी अकड़, अब हाई कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -