एक साल से तिहाड़ जेल में कैद सत्येंद्र जैन को कौन सी बीमारी हो गई ? आज सफदरजंग अस्पताल में हुई जांच
एक साल से तिहाड़ जेल में कैद सत्येंद्र जैन को कौन सी बीमारी हो गई ? आज सफदरजंग अस्पताल में हुई जांच
Share:

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में बीते एक साल से तिहाड़ जेल में कैद दिल्ली के पूर्व जेल मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) सत्येंद्र जैन को आज सोमवार (22 मई) को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने आज सत्येंद्र जैन की रीढ़ की हड्डी में समस्या की जांच की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सफदरजंग अस्पताल के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि, जैन सुबह न्यूरोसर्जरी OPD गए और वहां चिकित्सकों ने उनकी जांच की जिसके बाद वे चले गए। उनके साथ पुलिस भी मौजूद थी। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि सत्येंद्र जैन को कौन सी बीमारी है। 

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि गत वर्ष मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में अरेस्ट किए जाने के बाद से दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद सत्येंद्र जैन को शनिवार को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था। चूंकि सत्येंद्र जैन अन्य डॉक्टरों से भी सलाह-मशवरा चाहते थे, इसलिए उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। वहीं पार्टी सूत्रों ने बताया है कि सत्येंद्र जैन खुद को 'अस्वस्थ' महसूस कर रहे थे, इसलिए उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि, हाल ही में सत्येंद्र जैन के वकील और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उनकी तबीयत बेहद खराब है। वे कंकाल हो गए हैं। तिहाड़ जेल में जैन का वजन लगभग 35 किलो कम हो गया है। सत्येंद्र जैन गत वर्ष 31 मई से ही जेल में हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने 6 अप्रैल को उनकी जमानत याचिका ठुकरा दी थी। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। बता दें कि, ED के सवालों से बचने के लिए जैन कह चुके हैं कि, मेरी याददाश्त जा चुकी है और मुझे कुछ याद नहीं। ये भी एक कारण है कि, उन्हें जमानत नहीं मिल रही है। कोर्ट का कहना है कि, वे बाहर जाकर सबूतों और गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स में एक अधिकारी के हवाले से जानकारी दी है कि सत्येंद्र जैन को रीढ़ की हड्डी में समस्या थी, जिसके कारण उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। पिछले सप्ताह सर्वोच्च न्यायालय में जैन के वकील अभिषेक सिंघवी ने कोर्ट को बताया था कि पूर्व मंत्री कई बीमारियों से भी जूझ रहे हैं। वहीं जैन की सेहत को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी ने केंद्र पर तीखे तंज कसे हैं। 

1984 सिख नरसंहार: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के बाद क्या कमलनाथ के खिलाफ भी दाखिल होगी चार्जशीट ?

निचली अदालत को BBC ने दिखाई थी अकड़, अब हाई कोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार, पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री से जुड़ा है मामला

पंजाब में चर्च पर निहंगों का हमला, बाइबिल के अपमान का भी आरोप, डंडे-तलवारों के साथ पहुंचे थे हमलावर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -