गुप्त नवरात्रि के दिन करें इन मंत्रों का जाप, पूरी होगी हर मनोकामना
गुप्त नवरात्रि के दिन करें इन मंत्रों का जाप, पूरी होगी हर मनोकामना
Share:

साल में 4 बार नवरात्रि आती हैं. दो बार गुप्त नवरात्रि और दो बार सामान्य नवरात्रि रखी जाती है. इस बार माघ महीने की गुप्त नवरात्रि 10 फरवरी मतलब आज से आरम्भ होने जा रही है तथा इनका समापन 18 फरवरी को होगा. हिंदू पंचांग के मुताबिक, गुप्त नवरात्रि माघ महीने के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नवमी तक चलती है. गुप्त नवरात्रि की पूजा के नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ स्वरुपों की पूजा की जाती है. कहा जाता है कि नवरात्रि के इन दिनों में, देवी दुर्गा अपने भक्तों की हर इच्छा पूरी कर उन्हें हर तरह के दुःख और दर्द से निजात दिलाती है. 

गुप्त नवरात्रि के दिन करें इन मंत्रों का जाप:-
पौराणिक काल से ही लोगों की आस्था गुप्त नवरात्रि में रही है. गुप्त नवरात्रि में शक्ति की उपासना की जाती है जिससे जीवन तनाव मुक्त रहे. माना जाता है कि इस के चलते मां शक्ति के खास मंत्रों के जाप से किसी भी परेशानी से मुक्ति पाई जा सकती है या किसी सिद्धि को हासिल किया जा सकता है. सिद्धि के लिए ॐ एं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चै, ऊं क्लीं सर्वाबाधा विनिर्मुक्तो धन्य धान्य सुतान्यवितं, मनुष्यों मत प्रसादेंन भविष्यति न संचयः क्लीं ॐ, ॐ श्रीं ह्रीं हसौ: हूं फट नीलसरस्वत्ये स्वाहा आदि खास मंत्रों का जप किया जा सकता है. 

गुप्त नवरात्रि के दिन मां दुर्गा के अर्गला स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. अर्गला स्त्रोत का पाठ करने से भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. साथ ही दुर्गा चालीसा का पाठ भी करना चाहिए. गुप्त नवरात्रि में पूजा पाठ करने से भक्त को रोग एवं शत्रु से मुक्ति प्राप्त होती है.

क्या सोनिया-राहुल अपना धर्म बता सकते हैं? पीएम मोदी की जाति बताने पर भाजपा ने गांधी परिवार को आड़े हाथ लिया

बसंत पंचमी पर बच्चों से जरूर करवाएं ये 5 काम, करियर में मिलेगी तरक्की

बसंत पंचमी के दिन घर ले आएं ये चीजें, मां सरस्वती के साथ देवी लक्ष्मी भी होगी प्रसन्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -