क्या सोनिया-राहुल अपना धर्म बता सकते हैं? पीएम मोदी की जाति बताने पर भाजपा ने गांधी परिवार को आड़े हाथ लिया
क्या सोनिया-राहुल अपना धर्म बता सकते हैं? पीएम मोदी की जाति बताने पर भाजपा ने गांधी परिवार को आड़े हाथ लिया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'अन्य पिछड़ी जाति (OBC)' के रूप में वर्गीकृत करने के संबंध में राहुल गांधी की हालिया टिप्पणी के बीच, भारतीय जनता पार्टी के सांसद हरनाथ यादव ने राहुल और सोनिया गांधी की अपनी जाति और धर्म की स्पष्टता पर सवाल उठाते हुए कहा कि, "क्या राहुल और सोनिया गांधी उनकी जाति और धर्म बताएं?” हरनाथ यादव ने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस पार्टी इस बात को स्वीकार नहीं कर सकती कि पीएम मोदी पिछड़े वर्ग से आते हैं।

उन्होंने कहा कि, "क्या राहुल गांधी और सोनिया गांधी अपनी जाति और धर्म बता सकते हैं? जो व्यक्ति खुद को नहीं जानता, उसे ऐसे बयान देने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस पार्टी का सार पिछड़ा वर्ग के खिलाफ है। वे इस तथ्य को पचा नहीं सकते कि पीएम मोदी पिछड़ा वर्ग से हैं। देश के लोग अब राहुल गांधी को गंभीरता से नहीं लेते। वह अकेले ही कांग्रेस पार्टी को नष्ट कर रहे हैं'' इससे पहले, ओडिशा में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान, राहुल गांधी ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि पीएम मोदी का जन्म सामान्य वर्ग में हुआ था, जिसकी भारतीय जनता पार्टी ने आलोचना की थी।

दरअसल, राहुल गांधी ने ओडिशा के झारसुगुड़ा में एक सभा को संबोधित किया था।  राहुल गांधी ने कहा था कि, "जब भी भाजपा कार्यकर्ता आपसे संपर्क करें, तो उन्हें एक बात बताएं: हमारे प्रधान मंत्री ने पिछड़े वर्ग (OBC) से होने का दावा करके पूरे देश से झूठ बोला। वह पिछड़े वर्ग में पैदा नहीं हुए थे; वह सामान्य जाति से हैं। यह बात हर कार्यकर्ता भाजपा को बताएं। ये टिप्पणियाँ तब आईं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में खुद को 'सबसे बड़ा ओबीसी' कहा और कांग्रेस पर पिछड़े समुदायों के नेताओं के साथ व्यवहार में पाखंड और दोहरे मापदंड का आरोप लगाया।

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि, "कांग्रेस पार्टी और यूपीए सरकार ओबीसी को न्याय देने में विफल रही। हाल ही में, कर्पूरी ठाकुर जी को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। 1970 में जब वह बिहार के सीएम बने, तो उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए क्या प्रयास नहीं किए गए? कांग्रेस OBC को बर्दाश्त नहीं कर सकती। वे लगातार सरकार में ओबीसी की संख्या गिनते रहते हैं। क्या आप (कांग्रेस) यहां सबसे बड़ा ओबीसी नहीं देख सकते?" पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर 'धन्यवाद प्रस्ताव' के जवाब के दौरान यह बात कही। पीएम मोदी ने यूपीए सरकार की आलोचना जारी रखी और ओबीसी के लिए न्याय सुनिश्चित करने में उसकी विफलता को उजागर किया।

इंदौर में प्रशासन का बड़ा एक्शन, अवैध कॉलोनी में 3 दिन के अंदर दिए जाएंगे नए कनेक्शन

PM मोदी MP से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद, जनजातीय रैली को करेंगे संबोधित

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द होगा ये बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -