नाख़ून बताते हैं आपके भविष्य का हाल
नाख़ून बताते हैं आपके भविष्य का हाल
Share:

शीर्षक देखकर चौंकिए मत . वैदिक ज्योतिष के बाद सिर्फ सामुद्रिक शास्त्र ही ऐसा है जो आपके नाखूनों का रंग देखकर स्वभाव, चरित्र और अंदर की हर बात के बारे में आसानी से जाना जा सकता है, क्योंकि हर व्यक्ति के नाखूनों का आकार और रंग अलग-अलग होता है. नाखूनों पर सफ़ेद रंग के निशान मांगलिक संदेश देते हैं. सफ़ेद रंग का अर्धचंद्र सा आकार शुभता का सूचक जाना जाता है.

जानिए नाखूनों के बारे में : अंगूठे के पास की अंगुली तर्जनी पर जब सफ़ेद निशान आने लगे तो जीवन में किसी खास का प्रवेश होने और सफलता के भी योग बनने का संकेत है.मध्यमा अंगुली पर जब सफेद निशान आएं तो समझ जाना चाहिए कि कोई गुप्त शत्रु सक्रिय हो रहा है.अनामिका अंगुली पर सफेद निशान भाग्योदय लाते हैं. सबसे छोटी अंगुलीअर्थात कनिष्ठिका पर सफ़ेद निशान बताते हैं कि जल्दी ही आप पर्यटन का आनंद उठाने वाले हैं.अंगूठे पर सफेद निशान मनचाही वस्तु मिलने का संकेत देते हैं.

मान्यता के अनुसार, जिनके नाखूनों पर सफेद निशान होते हैं, वह भाग्यशाली होते हैं. उन्हें कम मेहनत करने पर भी अधिक फल मिलता है. यह भी माना जाता है की उंगुली के नाखूनों पर जितने अधिक निशान होंगे, उससे व्यक्ति कितनी बार झूठ बोलता है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. वहीं अगर काले निशान ऊभरने लगें तो समझ जाएं लाइफ में कुछ बुरा होने वाला है.

यह भी देखें

खुशहाल जीवन चाहते हैं तो न करें ये गलतियां

आर्थिक तंगी होने के ये होते हैं कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -