खुशहाल जीवन चाहते हैं तो न करें ये गलतियां
खुशहाल जीवन चाहते हैं तो न करें ये गलतियां
Share:

घर का वातावरण वैसा ही होता है जैसा हम घर में बर्ताव करते हैं. घर में शांति बनाये रखेंगे तो शांत वातावरण रहेगा, नहीं तो घर में क्लेश ही नज़र आता है. मन का विचार सकारात्मक हो तो सभी कुछ अच्छा होता है और जीवन सफल बनता है. रोज़ की ज़िन्दगी में कई तरह की परेशानी आती है लेकिन उन परेशानियों से कैसे निपटना है ये हम पर निर्भर करता है. ऐसे में हमारे ज़रूरी होता है वास्तु दोष को पहचानना और सही करना. आइये हम बता देते हैं कैसा वातावरण आपके घर को शांतिप्रिय बना सकता है.

* सबसे पहले घर में एक तुलसी का पौधा होना बहुत ज़रूरी है. अपने घर को साफ़ रखें और सप्ताह में दो बार नीम के पत्ते की धुनि जरूर लगाएं.
* घर में सत्संग भी करवाएं जिससे माहौल आध्यात्मिक बना रहेगा.

* घर की दक्षिण दिशा में नील रंग के पर्दे या फिर रंग ना लगाएं. वहीं उत्तर दिशा में हरा रंग लगा सकते हैं. इसके अलावा घर में पौधा भी लगा सकते है जो कि हरे रंग का होता है.

* घर में किसी को दिल की बीमारी है लाल रंग की तस्वीर कभी ना लगाएं इसके ऐवज में आप हरे रंग की कोई भी वास्तु रख सकते हैं जो स्वास्थ्य को बेहतर बनाती है.

* घर के किसी भी कोने में जुटे चप्पल ना रखें और ना ही सीढ़ियों के नीचे इन्हें रखें.

इन सब के अलावा आप भगवन के मंत्रों का जप कर सकते हैं. जैसे सोने से पहले आप ऊं नमः शिवाय जप सकते हैं. इससे घर में अनुकूल वातावरण बना रहेगा.

इन बातों का घटित होना बताता है तांत्रिक क्रिया का प्रभाव

आर्थिक तंगी होने के ये होते हैं कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -