कोरोना महामारी के बीच मनाया गया 'चंदनोत्सवम' उत्सव
कोरोना महामारी के बीच मनाया गया 'चंदनोत्सवम' उत्सव
Share:

कोरोना संक्रमण की आशंका के बीच शुक्रवार को वार्षिक 'चंदनोत्सवम' उत्सव मनाया गया। सिंहचलम देवस्थानम स्थित श्री वराह लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में उत्सव पूजन हुआ। बता दें कि त्योहार के एक हिस्से के रूप में, सुबह से ही मंदिर में अनुष्ठान शुरू हो गए। पर्यटन मंत्री एम श्रीनिवास राव ने राज्य सरकार की ओर से भगवान सिम्हाद्री अपन्ना को रेशमी वस्त्र भेंट किए। मंत्री के साथ उनके परिवार के सदस्य भी थे। पहला 'निजरूप' दर्शन सिंहचलम देवस्थानम के अध्यक्ष पी संचिता गणपति राजू ने देखा था। 

वही पिछले साल की तरह, इस साल भी वार्षिक उत्सव बिना भक्तों और देवस्थानम के न्यूनतम कर्मचारियों के साथ मौजूदा कोरोना स्थिति के कारण मनाया गया। बता दें कि पहले घोषणा की गई थी कि चंद्रवत्सवम पर मंदिर बंद रहेगा, जबकि भक्त मंदिर के खुले दरबार में पूजा कर सकते हैं। इसलिए कल्याणमंडपम मंदिर में किए जाने वाले अनुष्ठानों को YouTube पर लाइव स्ट्रीम किया गया। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सामान्य समय में, लाखों भक्त भगवान सिम्हाद्री अपन्ना के निजरूप दर्शन को देखने के लिए मंदिर में आते थे। इस बीच, संचिता ने ट्वीट किया कि वह भगवान के निजरूप दर्शन को देखकर अभिभूत महसूस कर रही हैं, 'पट्टू वस्त्रम' अर्पित करें और उनका आशीर्वाद लें। चेयरपर्सन ने ट्वीट किया, ''उनके आशीर्वाद से, हम अगले साल सभी भक्तों के साथ चंदनोत्सवम मनाने की उम्मीद करते हैं।'' देवस्थानम के कार्यकारी अधिकारी एमवी सूर्यकला ने अनुष्ठान में भाग लिया।

हुसैन सागर समेत हैदराबाद की दो झीलों में फैला कोरोना वायरस, स्टडी में हैरान करने वाला खुलासा

कोरोना महामारी के बीच सलमान खान की फिल्म 'राधे' ने रचा इतिहास, मिली ये बड़ी उपलब्धि

लापता हुए तेजस्वी यादव ! ढूंढकर लाने वाले को 51000 रुपए इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -