पाकिस्तान से हारने पर देश में गुस्सा, कश्मीर में मनाया जीत का जश्न
पाकिस्तान से हारने पर देश में गुस्सा, कश्मीर में मनाया जीत का जश्न
Share:

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद भारतीय प्रशंसकों ने सड़कों पर उतरकर अपना गुस्सा और दुख दोनों प्रकट किया. कुछ लोगों ने अपने टीवी फोड़ दिए तो कुछ ने भारतीय खिलाड़ियों के पोस्टर जलाकर नारबाजी की. वहीं देश के ही अविभाज्य अंग कश्मीर में इसके विपरीत नजारा देखने को मिला. वहां पाकिस्तानी टीम की जीत पर खुशियां मनाई गई और आतिशबाजी की गई. कश्मीरी महिलाओं ने भी सड़क पर जीत का जश्न मनाया. इस घटना से उनकी पाकिस्तान परस्ती फिर जाहिर हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर में विराट कोहली, अश्विन और युवराज के अलावा टीम के बाकी कई खिलाड़ियों के भी पोस्टर जलाए गए. वहीं अहमदाबाद और हरिद्वार में भी टीवी तोड़े गए. वहां भारतीय टीम के खिलाफ नारेबाजी भी हुई. हालाँकि मैच हारने के बाद रांची में महेंद्र सिंह धोनी के घर के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई . वहां पत्थरबाजी की आशंका थी. जबकि इसके उलट कश्मीर में पाकिस्तानी टीम के जीतने पर जश्न मनाया गया. श्रीनगर के शहरों में पटाखे फोड़े गए, वहीं कश्मीरी महिलाओं ने भी सड़क पर आकर पाकिस्तान की जीत पर गाने गए.बताया जा रहा है कि जिन गांवों में पटाखे नहीं थे, वहां ढोल बजाकर अपनी खुशियों का इजहार किया गया.

गौरतलब है कि लंदन में कल रविवार को हुए फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 339 रन बनाए. बाद में भारत की टीम ने बल्लेबाजी की. पहले ही ओवर में रोहित शर्मा आउट हो गए थे. इसके बाद विकेट गिरते रहे और भारतीय टीम बिखरती चली गई. हार्दिक पांडया स्कोर को सम्मानजनक स्थिति लाने की कोशिश में लगे थे तभी रवींद्र जडेजा ने रन आउट करवा दिया. इससे भारत की जीत की संभावनाएं और कम हो गई . आखिर भारत की टीम 180 रन से हार गई.

यह भी देखें

फाइनल में हार के बाद गंभीर ने कहा- बॉर्डर पार करके PAK चले जाओ, मैं आपकी पैकिंग में मदद कर दूंगा

नहीं टिक पाए भारतीय बल्लेबाज, चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से मिली हार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -