छठवीं बार बायर्न म्यूनिख ने जीता पुरस्कार
छठवीं बार बायर्न म्यूनिख ने जीता पुरस्कार
Share:

यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम में प्रथम बार पहुंची पेरिस सेंट जर्मेन को बायर्न म्यूनिख ने पुरस्कारी प्रतिस्पर्धा में 1-0 से पराजित कर दिया. इंडियन समयानुसार रविवार देर रात हुए इस मैच के फर्स्ट हाफ में दोनों ही टीमों में से किसी के भी अकाउंट में कोई गोल दर्ज नहीं हुआ. हालांकि सेकेंड हाफ में बायर्न के लिए किंग्सली कोमान ने हेडर से 59वें मिनट में फर्स्ट गोल लगाया. इसी के साथ टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली. 

वही यह बढ़त खेल का वक़्त खत्म होने तक बरकरार रही, तथा बायर्न म्यूनिख ने पुरस्कार अपने नाम कर लिया. इससे पूर्व पीएसजी के नेमार 2 तथा किलियन एम्बाप्पे ने 1 बार गोल का अवसर गंवाया. वहीं बायर्न के लेवनडॉस्की भी दो बार गोल से चूक गए. आपको बता दें कि इससे पूर्व बायर्न की टीम सात वर्ष पूर्व अंतिम में पहुंची थी, तथा विजेता भी बनी थी. बहरहाल, ब्राजीली स्टार नेमार की टीम पीएसजी ने फाइनल में पहुंचने से पूर्व सेमीफाइनल में लिपजिग को 3-0 से पराजित किया था. 

जबकि अन्य सेमीफाइनल में बायर्न ने लियोन को एकतरफा प्रतिस्पर्धा में 3-0 से शिकस्त देकर सात वर्ष में फर्स्ट और कुल 11वीं बार चैंपियंस लीग के अंतिम में प्रवेश किया. लिस्बन में बायर्न ने अपने तीन मैच चेल्सी, बार्सिलोना तथा लियोन के विरुद्ध खेले हैं, जिसमें 15 गोल किए हैं, जबकि उसके विरुद्ध तीन गोल हुए हैं. फर्स्ट हाफ में पीएसजी की तरफ से 8 तथा बायर्न के प्लेयर्स ने 9 फाउल किए. दोनों टीमों को 2-2 कॉर्नर मिले, किन्तु कोई भी इसे गोल में परिवर्तित नहीं कर सका. इसी के साथ बायर्न म्यूनिख ने जीत हासिल की.

कोलम्बिया में जल्द शुरू होगा फुटबॉल

मैनचेस्टर युनाइटेड के कप्तान हुए गिरफ्तार

वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन के अगले दौर में पहुंचे एंडी मरे, गॉफ को झेलनी पड़ी हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -