Share:
SBI ने अपने कस्टमर्स को दिया दिवाली गिफ्ट, अब ग्राहकों को मिलेगा ये लाभ
SBI ने अपने कस्टमर्स को दिया दिवाली गिफ्ट, अब ग्राहकों को मिलेगा ये लाभ

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने कस्टमर्स को दिवाली गिफ्ट दिया है. बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें (FD Rates) में इजाफा कर दिया हैं. अब SBI में डिपॉजिट के रूप में पैसे रखने पर ज्यादा ब्याज मिलेगा. FD पर बढ़ी हुई ब्याज दरें 22 अक्टूबर 2022 से लागू हो जाएंगी. SBI के इस कदम से ऐसे ग्राहकों को ज्यादा लाभ होगा, जो FD के रूप में जमा राशि पर निर्भर रहते हैं. बता दें कि, हाल ही में बैंक ने अपना कर्ज महंगा कर दिया था. अब उसने FD पर ब्याज दरें बढ़ाकर ग्राहकों को राहत देने का प्रयास किया है. 

SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में मैक्सिमम 80 बेसिस प्वाइंट की वृद्धि की है. नई दरें दो करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर लागू होंगी. SBI ने ये इजाफा 211 दिन से एक वर्ष तक यानी कम अवधि के डिपॉजिट की ब्याज दरों में किया है. कस्टमर्स को अब तक FD पर 4.70 फीसदी की दर से ब्याज मिलता था. ये बढ़कर अब 5.50 फीसदी हो जाएगा. इसके साथ ही SBI ने अन्य अवधि के FD पर मिलने वाली ब्याज दरों में भी वृद्धि कर दी है. बता दें कि, SBI ने 180 से 210 दिनों की अवधि में मैच्योर होने वाली FD की ब्याज दरों में 60 बेसिस प्वाइंट की वृद्धि की है. 

इसी प्रकार की बढ़ोतरी दो साल से तीन साल से कम की अवधि के लिए भी की गई है. इस अवधि की ब्याज दर 5.65 फीसदी बढ़ाते हुए 6.25 फीसदी कर दी गई है. 46 दिनों से 179 दिनों की अवधि वाले FD की ब्याज दर में 50 बेसिस प्वाइंट का इजाफा हुआ है और अब यह 4.50 फीसदी हो गई है. SBI ने एक से दो साल की कम अवधि वाले FD की मौजूदा ब्याज दर को 5.60 फीसदी से बढ़ाते 6.10 फीसदी कर दिया है. वहीं, बैंक ने 7 दिनों से 45 दिनों की अवधि की वाले FD पर ब्याज दर तीन फीसदी रखा है. इसमें किसी भी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है. 

रीवा बस हादसा में 15 लोगों की दर्दनाक मौत, सीएम योगी ने जताया दुःख, किया मुआवज़े का ऐलान

पहली बार 83 के पार पहुंचा रुपया, भारतीय मुद्रा का अब तक का सबसे निचला स्तर

तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत, IMF ने कहा- कई चुनौतियों के बावजूद तेजी से बढ़ रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -