राजस्थान कांग्रेस में कुर्सी की जंग जारी, गहलोत समर्थक विधायकों ने वापस लिए इस्तीफे
राजस्थान कांग्रेस में कुर्सी की जंग जारी, गहलोत समर्थक विधायकों ने वापस लिए इस्तीफे
Share:

जयपुर: राजस्थान की सियासत में एक बार फिर नया ट्विस्ट आ गया है. सीएम अशोक गहलोत के समर्थक माने जाने वाले विधायकों ने अपने इस्तीफे वापस ले लिए हैं. इसी के कारण नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों पर विराम लग गया है. कांग्रेस नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का इंतजार और बढ़ गया है. इस्तीफा वापस लेने वाले विधायकों ने सीएम गहलोत की जमकर प्रशंसा भी की है. इन विधायकों ने गत वर्ष 25 सितंबर को अपने इस्तीफे विधानसभा स्पीकर डॉक्टर सी.पी. जोशी को सौंपे थे. बता दें कि, इस समय सीएम गहलोत, मौजूदा कार्यकाल में अपना अंतिम व पांचवां बजट पेश करने की तैयारी कर रहे हैं. विधानसभा का बजट सत्र 23 जनवरी से आरंभ होगा.

आज यानी रविवार (1 जनवरी) को जोशी ने कहा कि इस्तीफे वापस लेने की बात अध्यक्ष व विधायकों के बीच की है. विधायक जो सही समझेंगे, वैसा निर्णय लेंगे. मुझे जानकारी मिली है कि विधायकों ने इस्तीफे वापस लिए हैं. मैं समझता हूं कि इस संबंध में शीघ्र ही अधिकृत रूप से स्थिति सामने आएगी. क्या इस्तीफा देने वाले MLA, इस्तीफा वापस नहीं लेने की स्थिति में विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे, यह पूछे जाने पर जोशी ने कहा कि कई बार, लोग (विधायक) सदन के सत्र के दौरान त्यागपत्र दे देते हैं, मगर वे सदन की कार्यवाही में भी हिस्सा लेते हैं. इसलिए, इस (90 से ज्यादा विधायकों के इस्तीफे) मामले में स्थिति में कोई विसंगति नहीं है. साथ ही उन्होंने कुछ विधायकों द्वारा इस्तीफे वापस लिए जाने की खबरों पर कहा कि मुझे भी सूचना मिली है कि विधायकों ने अपने इस्तीफे वापस ले लिए हैं. मैं भी समझता हूं कि MLA इस्तीफे वापस लेंगे, तो माहौल खुशनुमा होगा.  

बता दें कि 25 सितंबर,2022 को CM आवास पर कांग्रेस विधायक दल (CLP) की मीटिंग बुलाई गई थी. इसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले राज्य में सीएम को बदलने की प्रक्रिया के रूप में देखा गया, क्योंकि सीएम गहलोत को अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा था. हालांकि, CLP की मीटिंग नहीं हो सकी, क्योंकि गहलोत के वफादार विधायकों ने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर समानांतर मीटिंग की और सचिन पायलट को CM बनाने के किसी भी संभावित कदम के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष जोशी को अपना इस्तीफा दे दिया था.

PM मोदी की मां को लेकर इस कार्टूनिस्ट ने की अशोभनीय टिप्पणी, मचा बवाल

'मुंगेरीलाल के हसीन सपने..', राहुल गांधी के ‘MP में क्लीनस्वीप’ वाले बयान पर भाजपा का पलटवार

राहुल गांधी होंगे 2024 में PM चेहरा? CM नीतीश ने दी ये प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -