केंद्र ने राज्यों से कहा, 'अर्थव्यवस्था खोलने का समय है लेकिन सावधानी भी बरतनी होगी '
केंद्र ने राज्यों से कहा, 'अर्थव्यवस्था खोलने का समय है लेकिन सावधानी भी बरतनी होगी '
Share:

 

नई दिल्ली: COVID-19 मामलों में गिरावट के आलोक में, केंद्र ने राज्यों को बुधवार को आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों को खोलने के लिए जोखिम-आधारित दृष्टिकोण अपनाने की सलाह दी। दूसरी ओर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सलाह दी कि ऑक्सीजन-समर्थित या आईसीयू बेड में 10% की सकारात्मक दर या 40% अधिभोग दर वाले स्थानों पर प्रतिबंध लगाया जाए।

सरकार ने टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार के पालन की पांच-चरणीय रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व पर जोर दिया, जबकि हाल के महीनों में मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा है कि वे मौजूदा स्थिति के आधार पर विशेष कोविड स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की पर्याप्त उपलब्धता की गारंटी दें और सभी स्वास्थ्य सुविधाओं में गैर-कोविड स्वास्थ्य सेवाओं को पूरी तरह से चालू करें।

उन्होंने स्पर्शोन्मुख और मध्यम मामलों के लिए घरेलू अलगाव के नियम का पालन करने के महत्व पर भी जोर दिया और अनुरोध किया कि उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों पर अधिक बारीकी से नजर रखी जाए।

भूषण ने कहा कि सामाजिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, त्योहार से संबंधित, और अन्य सभाएं और मण्डली तब तक फिर से शुरू हो सकती हैं जब तक कि कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया जाता है।

कोरोना के कारण ट्रैन यात्रियों को उठाना पड़ रहा है भारी खामियाजा, अब तक शुरू नहीं हुई ये सेवा

वीरान हो गई थी सड़कें, बाज़ारों में पसरा था सन्नाटा.. जब 2 साल पहले आज ही के दिन लगा था लॉकडाउन

पूर्व सीजेआई आरसी लाहोटी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -