केंद्र ने छोटे शहरों से त्योहारी सीजन में कड़ी सुरक्षा रखने को कहा

सुरक्षा व्यवस्था से परिचित सूत्रों ने कहा कि खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर कि छोटे शहर आतंकवादियों के रडार पर हो सकते हैं, केंद्र ने राज्य सरकारों से मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान टियर 2 शहरों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है। 

सूत्रों ने खुफिया अलर्ट का हवाला देते हुए कहा कि रेलवे स्टेशन, अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल और थोक बाजार जैसे उच्च फुटफॉल देखने वाले स्थान आतंकवादियों के रडार पर हो सकते हैं, इसलिए प्रवेश बिंदुओं पर सुरक्षा तंत्र इन स्थानों में से निर्धारित सुरक्षा मानदंडों के अनुसार बढ़ाया जाना चाहिए। निर्धारित मानदंडों के अनुसार, भीड़ पर नजर रखने के लिए प्रमुख बिंदुओं पर अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ इन स्थानों के प्रवेश बिंदुओं पर लोगों की तलाशी का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। राज्य पुलिस को भीड़ प्रबंधन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करने को कहा गया है।

सूत्रों ने कहा कि स्थानीय पुलिस को उन लोगों की पहचान अभियान शुरू करना चाहिए जो हाल ही में इलाके में स्थानांतरित हुए हैं और स्थानीय अपराधियों, गैंगस्टरों और चरमपंथी तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखें जो इन आतंकवादियों या जमीनी कार्यकर्ताओं की मदद या समर्थन कर सकते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चूंकि मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान मेट्रो शहरों और बड़े शहरों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, इसलिए ये राष्ट्र विरोधी तत्व अपनी योजना को टियर 2 शहरों की ओर मोड़ सकते हैं।

राजस्थान: मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ बड़ा हादसा, पार्वती नदी में डूबे 5 युवक

संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भड़कीं वृन्दा करात, जमकर सुनाई खरी खोटी

ED की पूछताछ के बाद नोरा फतेही के प्रवक्ता ने दिया ये बड़ा बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -