केंद्र ने तेलंगाना में राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के लिए 8,000 करोड़ रुपये जारी किए

हैदराबाद: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र अमेरिकी सड़क प्रणाली का पालन करने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण करके बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र ने तेलंगाना में अंतरराष्ट्रीय स्तर के राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के लिए 8,000 करोड़ रुपये की मंजूरी दी थी।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी, वीके सिंह, सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री, राज्य के मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी और अन्य सांसदों की उपस्थिति में, गडकरी ने दो राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण किया और राज्य में 12 से अधिक अन्य लोगों के लिए आधारशिला रखी।

गडकरी ने कहा, 'हम अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण करके सड़क संपर्क में सुधार करने का इरादा रखते हैं। हमने देश भर में 26 नए ग्रीनफील्ड राजमार्गों का प्रस्ताव दिया है। तेलंगाना में सड़क निर्माण के प्रयास के हिस्से के रूप में, पांच एक्सप्रेस मोटरवे बनाए जाएंगे" गडकरी ने कहा।

केंद्र ने बुनियादी ढांचे, राजमार्गों, कृषि और अन्य क्षेत्रों में अरबों रुपये के निवेश पर सहमति व्यक्त की है। हमने तेलंगाना में नए राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण की पहल के हिस्से के रूप में 8,000 करोड़ रुपये प्रदान किए हैं। प्रदेश के 33 जिलों में से 32 जिलों में सबसे बेहतर सड़क कनेक्शन होगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "2024 तक, हम राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के लिए राज्य में कम से कम 3,000 करोड़ रुपये का और निवेश करेंगे।

भैसों को पानी पिलाने गई थी 3 लड़कियां, हो गई मौत

मासूम के सीने में अटका 2 रूपये का सिक्का, अचानक बिगड़ी तबीयत और फिर...

VIDEO! राफ्टिंग के दौरान नदी में गिरीं 2 लड़कियां, और फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि मिल गई नई जिंदगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -