मासूम के सीने में अटका 2 रूपये का सिक्का, अचानक बिगड़ी तबीयत और फिर...
मासूम के सीने में अटका 2 रूपये का सिक्का, अचानक बिगड़ी तबीयत और फिर...
Share:

बेतिया: वर्षों पहले बिहार के बेतिया में एक बच्ची ने खेल-खेल में सिक्का निगल लिया था। उस समय तो उसे कुछ नहीं हुआ, किन्तु घटना के 4 वर्ष पश्चात् उसकी तबीयत बिगड़ गई तथा चिकित्सक से टेस्ट करवाने पर पता चला कि बच्ची के सीने में सिक्का फंसा हुआ है जिस कारण उसकी हालत खराब हो गई। ऑपरेशन के पश्चात् बच्ची के सीने से सिक्के को बाहर निकालकर उसकी जान बचाई गई।

दरअसल, नरकटियागंज के नोनिया टोली गांव में रहने वाली एक 8 वर्षीय बच्ची सुषमा ने खेल-खेल में गलती से सिक्का निगल लिया था जो कि उसके सीने में जाकर फंस गया था। हालांकि, बच्ची को उस समय कुछ नहीं हुआ। घरवालों को लगा कि शौच के मार्ग सिक्का निकल गया होगा, किन्तु मासूम के बीमार होने पर घरवालों ने जब उसे चिकित्सक को दिखाया तो बीमारी को समझने के लिए बच्ची का एक्स-रे कराया गया। 

एक्स-रे में सामने आया कि बच्ची के सीने में सिक्का अभी भी फंसा हुआ है। तत्पश्चात, चिकित्सक ने पीड़ित बच्ची की जिंदगी को बचाने के लिए ऑपरेशन को आवश्यक बताया। हालांकि, घरवालों की आर्थिक हालत ठीक नहीं होने की वजह से वो बच्ची के उपचार के लिए इधर-उधर भटकते रहे। बाद में घरवालों ने 17 हजार रुपये कर्ज लेकर अपनी बेटी का ऑपरेशन कराया, जिसमें चिकित्सकों ने मासूम के सीने में फंसे हुए सिक्के को बाहर निकाल दिया। रिपोर्ट के अनुसार, बच्ची के सीने में 2 रुपये का सिक्का फंसा था। इसको लेकर उस बच्ची के पिता राजकुमार साह ने कहा, लड़की के सीने में 4 वर्ष पूर्व सिक्का फंस गया था, जब हमलोग डॉक्टर से मिले तो एक्सरे में सिक्का फंसे होने की बात सामने आई, बेतिया लाकर उसका ऑपरेशन कराया तब जाकर सिक्के को बाहर निकाला गया। इस ऑपरेशन में लगभग 17 हजार रुपए खर्च हुए जिसके लिए उन्हें कर्ज लेना पड़ा। 

इन जगहों पर लेने जा सकते हैं उगते सूरज का आनंद, आ जाएगा मजा

रेलवे ने रोका इस ट्रेन का संचालन, जानिए कैसे होगा रिफंड?

आने वाले दिनों में तमिलनाडु में गर्मी के बढ़ने और लू के चलने के आसार : आईएमडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -