कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर बोले अमित शाह- "जुलाई और अगस्त में कोविड टीकाकरण प्रक्रिया मे...."

Jun 21 2021 02:33 PM
कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर बोले अमित शाह-

21 जून को केंद्रीकृत मुफ्त टीकाकरण नीति शुरू होने के बाद, जिसके तहत भारत सरकार 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध कराएगी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र ने टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। जुलाई और अगस्त में टीकाकरण प्रक्रिया। यह कहते हुए कि टीके की दोनों खुराक प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, शाह ने सभी नागरिकों से खुद को बीमारी से बचाने के लिए टीकाकरण कराने के लिए आगे आने का आग्रह किया।

"भारत जैसे घनी आबादी वाले देश में, 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में टीकाकरण करना अपने आप में एक बड़ा निर्णय है और इसकी शुरुआत योग दिवस के अवसर पर हुई है। मुझे उम्मीद है कि इससे न केवल सभी नागरिकों को मदद मिलेगी बल्कि सफल भी होगी। कोविड​​​​-19 के खिलाफ इस लड़ाई को लड़ने में, “केंद्रीय गृह मंत्री ने अन्य बयानों में कहा। उन्होंने आगे कहा, "दुनिया भर में चल रहे सभी टीकाकरण अभियानों में, भारत पहले से ही प्रति 10 लाख लोगों पर टीकाकरण में शीर्ष पर था। और अब, हम सभी नागरिकों को टीकाकरण के अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे।

पीएम मोदी ने अपने बयान में इस बात पर जोर दिया कि - अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) से केंद्र राज्यों को मुफ्त टीके उपलब्ध कराएगा। केंद्र सरकार के कार्यक्रम के तहत गरीब हो, निम्न मध्यम वर्ग हो, मध्यम वर्ग हो या उच्च मध्यम वर्ग हो, सभी को मुफ्त टीके मिलेंगे।

केन्द्रों पर पहुंचकर सिंधिया और शेजवलकर ने किया लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित

तमिलनाडु: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 की मौत 2 घायल

क्या कोरोना से मरने वालों के परिजनों को मिलेगा 4 लाख मुआवज़ा ? जानिए SC का जवाब