ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने कहा- "केंद्र की उत्तर प्रदेश में 17 और हवाईअड्डे बनाने की योजना...."

लखनऊ: वायुमार्ग की कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री, ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में हवाई अड्डों के विकास की प्रगति की प्रशंसा की और कहा कि सरकार की योजना निकट में 17 नए हवाई अड्डे स्थापित करने की है। नागरिक उड्डयन ने कहा, "सरकार ने दिल्ली हवाईअड्डे से कुशीनगर हवाईअड्डे के लिए सप्ताह में चार बार सीधी उड़ानें संचालित करने का फैसला किया है। ये परिचालन 26 नवंबर से शुरू होगा। हम कोलकाता और मुंबई हवाईअड्डों से भी जल्द ही सीधे जुड़ जाएंगे।"

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा "भारत की आजादी के पहले सत्तर वर्षों में, देश में केवल 74 हवाई अड्डे थे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में, सरकार ने देश में उनके शासन के पिछले 7 वर्षों में 54 हवाई अड्डों का सफलतापूर्वक उद्घाटन किया है। इसके साथ ही देश में 128 हवाईअड्डे स्थापित किए गए हैं।'

इससे पहले, सिंधिया ने कुशीनगर में पीएम मोदी को सम्मानित किया जहां उन्होंने कहा "पीएम मोदी के दृष्टिकोण और मार्गदर्शन में, हमने सफलतापूर्वक कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा स्थापित किया है। यह उत्तर प्रदेश का नौवां हवाई अड्डा है और सरकार की योजना 17 और हवाई अड्डे स्थापित करने की है।"

फोटोग्राफर्स के कहने पर बोनी कपूर उतारने लगे मास्क तो भड़क गई जाह्नवी कपूर, बोली- पापा...

आज उत्तराखंड आएंगे अमित शाह, बारिश से हुए नुकसान का लेंगे जायजा

धूमधाम के साथ निकाली गई बन्दर की शवयात्रा, वैदिक रीति-रिवाज़ से हुआ अंतिम संस्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -