'केंद्र ने बिहार को 91 हजार करोड़ का दिया झटका', इस मंत्री ने किया बड़ा दावा
'केंद्र ने बिहार को 91 हजार करोड़ का दिया झटका', इस मंत्री ने किया बड़ा दावा
Share:

पटना: केंद्र सरकार पर नीतीश सरकार के वित्त मंत्री मंत्री विजय चौधरी एवं योजना विकास मंत्री बिजेंद्र यादव ने बड़ा हमला किया है। दोनों मंत्रियों ने दावा किया है कि नरेंद्र मोदी की सरकार NDA से अलग होने का बदला ले रही है। राजनैतिक वैमनस्यता में बिहार को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि केंद्रीय मदद में कमी से बिहार को 91 हजार करोड़ की हानि हुई है। दोनों मंत्रियों ने दावा किया कि NDA से अलग होने का कारण भी यह था। 

मंगलवार को राजधानी पटना में दोनों मंत्रियों ने प्रेस कांफ्रेंस किया। वित्त मंत्री विजय चौधरी एवं योजना विकास मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि जहां बिहार की हक मारी वहां क्यों रहना। वित्त मंत्री ने कहा कि निर्धनता कम करने के मामले मे बिहार देश में अव्वल यह राष्ट्रीय औसत से दोगुना है। पूरे देश में  जितने लोग गरीबी रेखा से बाहर गए उनमें 16.5 प्रतिशत केवल बिहार के हैं। उन्होंने कहा- बीजेपी नेता एक भी योजना बताएं जो बिहार के लिए विशेष तौर पर तैयार की गई हो या फिर जिस योजना के तहत केवल बिहार को अलग से सहायता की गई हो। केवल गलत सलत दावा किया जाता है कि बिहार के लिए यह कर दिया तो वह कर दिया।

वही इससे पहले योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा था बिहार का विकास बीजेपी को पच नहीं रहा है। इसलिए बिहार में रिकॉर्ड गरीबी कम होने की बात उन्हें हजम नहीं हो रही। यह तो गर्व का विषय था, जिसपर बीजेपी नेता राजनीति कर रहे हैं। उन्हें हैरानी है कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने इतनी बड़ी सफलता कैसे हासिल कर ली? मंत्री ने कहा कि अगर केन्द्र सरकार के सहयोग तथा उनकी योजनाओं से ही निर्धनता में रिकॉर्ड कमी आई है तो फिर उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश सहित तमाम बीजेपी शासित राज्य बिहार से पीछे क्यों रह गए? क्या उन्हें केन्द्र की मोदी सरकार ने मदद नहीं दी? या फिर उनकी जगह बिहार को अतिरिक्त सहायता दे दी। बीजेपी नेताओं को बताना चाहिए कि केन्द्र सरकार ने बिहार को अलग से किस योजना के तहत सहायता की है। बिहार के लिए क्या नया हुआ है जो अन्य प्रदेशों के लिए नहीं किया गया।

'शिवराज सरकार आजकल हर बात में सौदेबाजी कर रही है', कमलनाथ ने बोला हमला

'आप हमें जो चाहें बुला लें मोदी जी, हम INDIA है...', PM मोदी के बयान पर राहुल गाँधी का पलटवार

PM मोदी पर खड़गे का पलटवार, बोले- 'मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -