नक्सली हमले पर बोले राजनाथ सिंह, यह कोल्ड ब्लडेड मर्डर है
नक्सली हमले पर बोले राजनाथ सिंह, यह कोल्ड ब्लडेड मर्डर है
Share:

सुकमा : छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले के बाद आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री रमन सिंह से भेंट की और नक्सली हमले को लेकर जानकारी ली। उन्होंने सुकमा में हुए हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सलियों के हमले का विरोध करते हुए कहा कि इस हमले को बहुत कायरतापूर्ण मानता हूं। उन्होंने इसे कोल्ड ब्लडेड मर्डर कहा।

उनका कहना था कि यह एक सुनियोजित हत्या है। इसके खिलाफ सुरक्षा तंत्र और मजबूत होगा। उन्होंने बताया कि 8 मई को एक बैठक नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी। इसमें विभिन्न राज्यों के साथ मिलकर सुरक्षा तंत्र को लेकर चर्चा की जाएगी और व्यापक रणनीति बनाई जाएगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस समय किसी को भी दोष देना गलत होगा। इस हमले से विकास के खिलाफ अभियान छेडने की कोशिश की जा रही है।

इसमें वे किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होंगे। ऐसे हमलों के खिलाफ केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर कार्रवाई करेगी। सरकार द्वारा जो कार्रवाईयां की जा रही है उससे नक्सलियों में बौखलाहट है और इसी का परिणाम नक्सली हमले के तौर पर सामने आया है लेकिन सरकार चुनौतीयों का सामना करेगी। अब सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा होगी। कई राज्यों के अधिकारी बैठक में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि वाम पंथी उग्रवादियों द्वारा विकास कार्यों को रोकने का प्रयास हो रहा है वे कभी भी नहीं चाहते हें कि आदिवासियों का विकास रूके। उन्होंने कहा कि हमारे बहादुर जवानों का बलिदान किसी भी स्थिति में व्यर्थ न जाए। उनका कहना था कि यह एक सोची समझी हत्या है। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि सुकमा की लड़ाई नक्सली आंदोलन के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सबसे बड़ी लड़ाई है। नक्सली हमले के बाद अब सुरक्षा और बढ़ेगी। क्षेत्र में जो काम चल रहे हैं, निर्माण कार्य और विकासीय प्रोजेक्ट चल रहे हैं वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाएगी। एक रणनीति के साथ नक्सलवाद के खिलाफ कार्य किया जाएगा। उन्होंने शहीदों और प्रभावितों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि सुरक्षा बलों का मनोबल और मजबूत हो ऐसी कामना हम करते हैं।

सुकमा हमले से गुस्से में देश, गंभीर ने कहा : देशवासियों की जान इतनी सस्ती नहीं है

इंटेलिजेंस की नाकामी का नतीजा है सुकमा हमला

नक्सली हमला : 25 जवान शहीद, 6 जवान लापता, CRPF ने चलाया कॉम्बिंग आपरेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -