सरकार के प्रयासों से ISIS नहीं जमा पाया भारत में पैर
सरकार के प्रयासों से ISIS नहीं जमा पाया भारत में पैर
Share:

नईदिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वैश्विक आतंकवाद की बात करते हुए गृह मंत्रालय के तीन वर्षों के कार्यों और उपलब्धियों को सामने रखा। इस दौरान उन्होंने इन कार्यों को लेकर बुकलेट जारी की। बुकलेट में उन्होंने बीते 3 वर्ष के हालातों पर चर्चा की। मिली जानकारी के अनुसार आतंकी संगठन आईएसआईएस को लेकर उन्होंने ब्रीफिंग दी और कहा कि भारत में यह आतंकी संगठन अपने मंसूबों में सफल नहीं हुआ।

हिज्बुल मुजाहिदीन के 5 आतंकियों को मुठभेड़ में मारने को लेकर उन्होंने जानकारी दी। नक्सल प्रभावित राज्यों को लेकर रणनीति तैयार करने और नक्सलियों को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा चलाए गए अभियानों को लेकर भी उन्होंने कहा कि सरकार नक्सलवाद को समाप्त करने में लगी है। इसके लिए सरकार ने रणनीति बनाई है सरकार के तीन वर्षों के कार्यकाल में नक्सलवाद को कम किया जा सका है।

उन्होंने सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर जानकारी दी और कहा कि इस घटना के बाद आतंकवाद की वारदातों में कमी आई है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्रालय ने बेहतर कार्य किया है और सरकार की स्ट्रेटेजी के कारण आतंकवाद व नक्सलवाद को कम किया जा सका है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 3 वर्ष में 368 आतंकियों को मार दिया गया।

उनका कहना था कि इस सरकार के कार्यकाल ने आतंकवाद को इस कदर कम किया है जो कि 20 वर्ष में कभी नहीं हो सका। सरकार अपनी ओर से प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभी मंत्री अपने अपने मंत्रालय का विवरण प्रदान कर रहे हैं।

देश अपनी पैरामिलिट्री फोर्सेज पर नाज करता है और उनकी कुर्बानियों को सलाम करता है, गृहमंत्री

अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की शहादत पर मिलेगी 1 करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता

राजनाथ ने दिए संकेत, फिर हो सकती है सर्जिकल स्ट्राइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -