कृषि बिल पर नरेंद्र तोमर का बड़ा बयान, कहा- जारी रहेगा MSP, लोगों ने ध्यान से नहीं पढ़ा विधेयक

नई दिल्ली: किसानों से संबंधित तीन विधेयक को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. किसान सड़क पर हैं और मोदी सरकार झुकने के लिए राजी नहीं है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बयान में कहा है कि कृषि उत्पाद बाजार समिति (APMC) की अवधारणा जारी रहेगी. इसका किसानों को लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि किसानों के लिए फायदे के लिए ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) जारी रहेगी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ लोगों ने बिल को ध्यान से नहीं पढ़ा. वहीं अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल के त्यागपत्र पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उनके इस्तीफे के पीछे कुछ सियासी विवशता हो सकती है. बिल को उच्च सदन से पारित कराने की योजना पर नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हम विपक्ष के नेताओं से चर्चा करेंगे और बिल के बारे में फैल रही अफवाह को खत्म करने का प्रयास करेंगे.

दरअसल, पूरा विवाद केंद्र के उन तीन कृषि बिलों को लेकर है. ये तीन बिल कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) बिल, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवाओं पर किसान (संरक्षण एवं सशक्तिकरण बिल) और आवश्यक वस्तु संशोधन बिल हैं. इन बिल को लोकसभा से पारित करा लिया गया है और अब इसे राज्यसभा में पारित कराने की तैयारी है.

राहुल ने मोदी सरकार पर किया हमला, कहा- "थाली बजाने से जरूरी सुरक्षा है"

आरडीआईएफ के सीईओ ने कहा- "मेक इन इंडिया ने फार्मा सेक्टर को भारत में मजबूत बनाया है"

क्वाड डायलॉग में इस मुद्दे पर होगी चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -