महत्वपूर्ण बिल लाने की तैयारी में है सरकार
महत्वपूर्ण बिल लाने की तैयारी में है सरकार
Share:

नई दिल्ली : एक बार फिर संसद में काम के मामले में हंगामा होने के आसार हैं। दरअसल बजट सत्र में सरकार बजट प्रस्तुत करने के बाद अब कई महत्वपूर्ण बिल लाने की तैयारी में है। सरकार द्वारा 12 बिलों को संसद के लोकसभा और राज्यसभा सदन में पेश करने की तैयारी है। मगर इस मामले में पसोपेश यह बना हुआ है कि सरकार को विपक्ष का कितना समर्थन मिलता है।

हालांकि यह माना जा रहा है कि सरकार इस सत्र में महत्वपूर्ण आधार बिल पेश कर सकती है। यही नहीं सरकार महत्वपूर्ण तीन विधेयक लेकर आई थी जो कि हंगामे के बीच राज्यसभा में पारित हो गए। इन बिलों में एक बिल उस अधिकार से संबंधित है जिसके तहत बांग्लादेश से भारत में शामिल हुए क्षेत्रों के निवासियों को मताधिकार मिल जाएगा।

यही नहीं इस बात में किसी तरह का शक नहीं है कि सरकार हेतु एक सप्ताह में 12 विधेयक पास करवाना बेहद मुश्किल कार्य है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार यह संदेश देना चाहती है कि वह संसद में काम को लेकर कितनी गंभीर है। लोकसभा में 7 विधेयक सूचीबद्ध करवाए गए हैं। इन विधेयकों में 4 तो बजट से ही जुड़े हैं जबकि तीन अन्य मसले के हैं। माना जा रहा है कि विपक्ष इन बिलों को लेकर काफी हंगामा कर सकता है सरकार आधार बिल को मनी बिल के तौर पर भी पेश कर सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -