संसद के सत्र को लेकर सरकार ने आमंत्रित की सर्वदलीय बैठक
संसद के सत्र को लेकर सरकार ने आमंत्रित की सर्वदलीय बैठक
Share:

नई दिल्ली : संसद में हो रहे हंगामे के बीच केंद्र सरकार विभिन्न बिलों पर सहमति जताने और संसद की कार्रवाई को निर्बाधरूप से आगे बढ़ाने को लेकर सर्वदलीय बैठक आमंत्रित करने पर चर्चा कर रही है। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा सभी दलों को इस बैठक में आमंत्रित किया गया है।

हालांकि बीते दिनों विभिन्न मसलों पर मानसून सत्र के तहत कार्रवाई नहीं की जा सकी तो दूसरी ओर केंद्र सरकार ने संकेत दिया है कि सरकार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे को लेकर सर्वदलीय बैठक को लेकर चर्चा करने के लिए रज़ामंद हैं। नेताओं के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष संसद की कार्रवाई चलने नहीं दे रहा है।

दूसरी ओर गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा इस गतिरोध को तोड़ने के लिए कहा गया है कि विपक्षियों की मांग पर सरकार विचार कर सकती है। तो दूसरी ओर बीते सप्ताह संसद के दोनों सदनों की कार्रवाई नहीं चल सकती है। यही नहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के साथ अन्य दलों द्वारा ललित गेट कांड को लेकर सुषमा के इस्तीफे की मांग की है। दूसरी ओर व्यापमं. मामले में मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज भी निशाने पर हैं। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सभी दलों से काॅपरेट करने की अपील भी की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -