दिसंबर में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, सरकार पहले ही कर चुकी है ऐलान
दिसंबर में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, सरकार पहले ही कर चुकी है ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों को न्यू ईयर के दौरान एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। दरअसल, कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते (DA) में वृद्धि की जा सकती है। सरकार ने अभी DA में 12 प्रतिशत की बड़ी वृद्धि का ऐलान किया था और इसे वर्ष 2021 में पहली जुलाई को लागू किया गया था, किन्तु इसके बढ़ने के बाद, कर्मचारियों को महंगाई भत्ता जारी नहीं किया गया था। लाखों कर्मचारी महंगाई भत्‍ते के भुगतान की प्रतीक्षा कर रहे हैं, कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि केंद्र अब कर्मचारियों के DA का बकाया जारी करने की योजना बना रही है।

यदि ऐसा होता है तो कर्मचारियों के DA में 3 फीसद की वृद्धि होगी और इस साल का DA भुगतान 2.18 लाख रुपये से अधिक तक का कर्मचारियों के अकाउंट में जा सकता है। इसके साथ ही न्‍यूनतम वेतन में भी इजाफा किया जा सकता है। सरकार के इस कदम से तमाम  कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी रा‍हत मिलेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकार दिसंबर माह में ही DA के एरियर को जारी करने का ऐलान कर देगी और उसके लिए, वे 24 दिसंबर के आसपास मंत्रिमंडल में एक बैठक का समय तय करेंगे, जिसकी अध्यक्षता खुद पीएम मोदी कर सकते हैं।

नए साल के दौरान केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की उम्‍मीद की जा रही है। ऐसे में DA के साथ ही हाउस रेंट अलाउंस की भी वृद्धि की जा सकती है। महंगाई भत्‍ता तीन परसेंट बढ़ोतरी के साथ 34 फीसद होता है, तो HRA में भी इजाफा होगा।

बिकने जा रहा पेगासस, जानिए कौन है नया खरीददार!

शादी हो तो ऐसी! कार्ड का वजन 4 किलो तो कीमत हज़ारों में, खाने की एक प्लेट की कीमत उड़ा देगी होश

पेटीएम को RBI ने दिया शेड्यूल बैंक का दर्जा, मिलेगा ये फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -