अब घर खरीदना होगा और भी आसान, सरकार करने वाली है बड़ा ऐलान
अब घर खरीदना होगा और भी आसान, सरकार करने वाली है बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्‍ली: आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बिल्डरों से कहा कि वे बिना बिके मकानों को जल्दी बेचने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि घरों की बिक्री को बढ़ावा देने के मद्देनजर, वह एक बार फिर राज्य सरकारों को संपत्ति के रजिस्ट्रेशन पर स्टांप शुल्क को कम करने के लिए चिट्ठी लिखेंगे। रियल्टी कंपनियों के एक संघ NAREDCO द्वारा आयोजित डिजिटल सेमिनार को संबोधित करते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि सर्कल रेट को घटाया जाना चाहिए। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है, अब बिना बिके मकानों को हटाने का वक़्त आ गया है, उन्हें दबाएं बैठें नहीं। हरदीप पुरी ने कहा कि ऐसा करने से वित्तीय गतिविधियों में तेजी आएगी और डेवलपर्स को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय ने हाल ही में आयकर नियमों में रियायत दी है। इसके साथ सर्कल रेट और लेनदेन दरों के बीच का अंतर बढ़कर 20 फीसद हो गया है। सर्कल रेट में कमी के संबंध में बात करते हुए, हरदीप पुरी ने कहा कि 20 फीसद का यह अंतर आर्थिक गतिविधियों को तेज करेगा। आप सभी को अब कदम बढ़ाना चाहिए। उन आवासों से छुटकारा पाएं जो अब बेचे नहीं गए थे।

हरदीप पुरी ने स्टांप ड्यूटी के संबंध में कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और कर्नाटक सरकारों ने स्टांप शुल्क घटा दिया है। प्रारंभिक अनुमान से पता चलता है कि यह कदम अच्छे नतीजे दे रहा है।

फ्लिपकार्ट ने शुरू की नई पहल, भारतीय सेना के दिग्गजों का लगाएगा पता

असम में वर्चुअल कोर्ट और ई-चालान परियोजना हुई शुरू

अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, कोरोना वैक्सीन को लेकर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -