कॉल ड्रॉप की जानकारी के लिए सरकार ग्राहकों को देगी नया मंच
कॉल ड्रॉप की जानकारी के लिए सरकार ग्राहकों को देगी नया मंच
Share:

नई दिल्ली : आम तौर पर मोबाईल उपभोक्ताओं को अपनी बातचीत के दौरान कॉल ड्रॉप की समस्या से परेशान होते देखा जा सकता है, लेकिन ऐसे ग्राहकों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ऐसा मंच मुहैया करवाने जा रही है जहाँ ग्राहक कॉल बीच में खत्म हो जाने (कॉल ड्रॉप) के बारे में सीधे अपनी जानकारी दे सकेंगे.

इस बारे में दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि उनका मंत्रालय जल्द ही एक ऐसा मंच बनाएगा. सिन्हा ने कंपनियों को चेतावनी भी दी कि वह इस मसले को सुलझाएं, अन्यथा उन पर कार्रवाई की जाएगी जिसमें जुर्माना लगाया जाना भी शामिल है.

गौरतलब है कि इस मसले पर सरकार का रुख स्पष्ट है. सरकार का कहना है कि हम यह सुनिश्चित करेंगे. हमने उन्हें सलाह दी है कि वह नियामकीय ढांचे के भीतर इसका कोई समाधान निकालें. ट्राई की ओर से एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर 3050 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाए जाने की सिफारिश के मसले पर संचार मंत्री ने कहा कि मंत्रालय यह तय करेगा कि जिन्हें लाइसेंस दिया गया है वह सेवा भी पूरी तरह मुहैया कराएं. बता दें कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दावा किया था कि कॉल ड्रॉप की स्थिति में सुधार हुआ है.

एयरटेल ने कहा जियो में हमेशा फ्री जैसा कुछ नही ट्राई करे प्लान्स की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -