केेंद्रीय मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, जेडीयू के नेताओं को मिल सकती है जगह
केेंद्रीय मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, जेडीयू के नेताओं को मिल सकती है जगह
Share:

नईदिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार होने जा रहा है। माना जा रहा है कि कुछ नए सांसदों को मंत्रालय में स्थान दिया जा सकता है जबकि कुछ पुराने मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए मंत्रिमंडल को लेकर उत्साहित हैं। हालांकि इस मंत्रिमंडल विस्तार में राज्यसभा सांसद और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्थान दिया जाता है या नहीं यह अभी बता पाना मुश्किल है। मगर इस विस्तार के माध्यम से भाजपा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिन मंत्रियों द्वारा इस्तीफा दिया जा सकता है उनमें कलराज मिश्र, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, महेंद्र नाथ पांडेय, डाॅ. संजीव कुमार बालियान आदि शामिल हैं। बताया जा रहा है कि अधिकांश मंत्री उत्तरप्रदेश से हैं, दरअसल उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले यूपी से सांसदों को बड़े पैमाने पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान दिया था। इस विस्तार में देश को नया रक्षामंत्री भी मिल सकता है

दरअसल केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली तक यह कह चुके हैं कि वे अधिक दिनोें तक रक्षामंत्री नहीं रहेंगे ऐसे में देश को नया रक्षामंत्री इस विस्तार के माध्यम से मिल सकता है। बिहार में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी मिल जाने के बाद सूबे में भाजपा नीतीश सरकार में भागीदार है। सीएम नीतीश की पार्टी के सांसदों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में स्थान मिलना तय है।

गौरतलब है कि बिहार में गठबंधन के बाद जेडीयू के नेताओं के एनडीए का भाग बनने की संभावनाऐं भी थीं। संभावना है कि बागपत से जीतकर आने वाले जाट नेता सत्यपाल सिंह को जगह मिल सकती है। माना जा रहा है कि भाजपा अब उन राज्यों में फोकस करने में लगी है जहाॅं पर भाजपा की सरकार नहीं है या फिर ये हिंदी भाषी नहीं हैं। दक्षिण के राज्यों, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु व नाॅर्थ ईस्ट के लिए भाजपा अधिक ध्यान देने में लगी है।

सेना को उन्नत बनाने के लिए 57 हजार अधिकारियों व जवानों की होेगी तैनाती

प्रधान मंत्री को मिली सलाह ब्रिक्स सम्मेलन में ना करे आतंकवाद की बात

आस्था के नाम पर किसी को भी नहीं है कानून हाथ में लेने का अधिकार- पीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -