डिजिटल पेमेंट ने सेन्ट्रल बैंक  के ग्राहक को बनाया करोड़पति
डिजिटल पेमेंट ने सेन्ट्रल बैंक के ग्राहक को बनाया करोड़पति
Share:

नई दिल्ली : यह खबर पढ़कर वे लोग जरूर प्रेरित होंगे जिन्होंने अभी तक डिजिटल पेमेंट नहीं किया है ,क्योंकि डिजिटल पेमेंट ने बैंक ऑफ़ इंडिया के एक ग्राहक को इस ग्राहक को डिजिटल माध्यम से किए गए 1590 रुपए के एक पेमेंट ने करोड़पति बना दिया है.सरकार द्वारा प्रायोजित इस योजना का लक्की ड्रा राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने निकाला.फ़िलहाल विजेताओं के नाम की घोषणा नहीं की गई है.

गौरतलब है कि नोटबंदी की घोषणा के बाद सरकार ने डिजिटल पेमेंट को प्रोत्साहन देने के लिए लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापार योजना शुरु की थी.राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में डिजिटल भुगतान प्रोत्साहन योजना के तहत इसका 100वां ड्रॉ निकालकर विजेताओं को चुना. उन्होंने इस इनामी योजना के छह विजेताओं को बधाई दी. इसमें तीन ग्राहक और तीन दुकानदार हैं.सरकार ने दोनों वर्ग के लिए लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापार योजना शुरू की थी.

बता दें कि इसमें ग्राहक श्रेणी में पहला 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक, दूसरा 50 लाख रुपए का पुरस्कार बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक और तीसरा 25 लाख रुपए का पुरस्कार पंजाब नैशनल बैंक के एक ग्राहक को मिला है. इन तीनों ने ही अपने रूपे डेबिट कार्ड से भुगतान किया था. हालांकि अभी विजेताओं के नाम की घोषणा नहीं की गई है.इसी तरह तीन दुकानदारों को भी 50 लाख रुपए, 25 लाख रुपए और 12 लाख रुपए का पुरस्कार मिला है.

यह भी देखें

केंद्र ने कहा नोटेबंदी के बाद 5400 करोड़ की अघोषित आय सामने आई

SBI के यूथ फेलोशिप प्रोग्राम में शामिल होइए, 15 हजार रुपए महीना कमाइए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -