केंद्र ने मदुरै AIIMS के लिए भवनों के निर्माण के लिए निविदा जारी की, 33 माह में बनकर होगा तैयार
केंद्र ने मदुरै AIIMS के लिए भवनों के निर्माण के लिए निविदा जारी की, 33 माह में बनकर होगा तैयार
Share:

चेन्नई: केंद्र सरकार ने मदुरै में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के लिए भवनों के निर्माण और स्थल विकास के लिए निविदा जारी की है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 सितंबर है। जबकि निर्माण कार्य पूरा होने की अपेक्षित अवधि 33 महीने है, दोष दायित्व अवधि (DLP) 24 महीने है। जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी (JICA) इस परियोजना को फंड कर रही है।

बता दें कि, तमिलनाडु की सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) बार-बार कहती रही है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार अपना वादा पूरा करने में विफल रही है। इस साल फरवरी में, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने वरिष्ठ DMK सांसद टीआर बालू के एक सवाल के जवाब में DMK से इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने की अपील की थी। मंडाविया ने कहा था कि DMK की ओर से यह कहना गलत है कि AIIMS मदुरै शुरू नहीं हुआ है, क्योंकि अस्पताल सुविधा के लिए बुनियादी ढांचा अभी तक तैयार नहीं हुआ है, शैक्षिक कार्यक्रम शुरू हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंडाविया ने देरी के लिए जिन कारणों का उल्लेख किया, उनमें राज्य सरकार द्वारा समय पर भूमि आवंटित करने में विफलता और कोरोना वायरस महामारी के कारण JICA अधिकारियों की साइट का दौरा करने में असमर्थता शामिल थी।

'केजरीवाल सरकार ने इस मेडिकल कंपनी से करोड़ों रुपए लिए और उसे सरकारी ठेके दिए..', सुकेश का एक और लेटर बम, LG को भेजी सारी डिटेल

'इस्लाम में सब समान थे, कोई भेद नहीं था, इसलिए हिन्दू धर्मान्तरित हुए..', आज़ाद के बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने दी प्रतिक्रिया

केरल में स्वाइन फ्लू से दहशत, कलेक्टर ने दिया सूअरों को मारने का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -