फ़ोन टेपिंग मुद्दे पर गवर्नर से मिले गहलोत
फ़ोन टेपिंग मुद्दे पर गवर्नर से मिले गहलोत
Share:

जयपुर: राजस्थान की सियासी गरमा-गर्मी की आंच दिल्‍ली तक आ गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्‍थान के मुख्‍य सचिव से फोन टैपिंग मुद्दे पर रिपोर्ट की मांग कर ली है. गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिव को बताया है कि गहलोत सरकार के विरुद्ध कथित साजिश के सिलसिले में दो ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद फोन टैपिंग के इलज़ाम को लेकर रिपोर्ट दी जानी चाहिए. राजस्थान पुलिस के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने गहलोत सरकार के विरुद्ध साजिश रचे जाने को लेकर दो ऑडियो क्लिप मिलने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुद्दा दर्ज किया गया है.

अशोक सिंह और भारत मलानी का वाइस सेंपल देने से इनकार: SCB  के महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया है कि कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की अभियोग के आधार पर ब्यूरो ने केस दर्ज कर लिया है. FIR में कांग्रेस के बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और गजेंद्र सिंह तथा एक तीसरे व्यक्ति संजय जैन के मध्य वार्तालाप का पर्चा है. कांग्रेस ने कहा है कि ये केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह हैं. बीजेपी नेता अशोक सिंह और भारत मलानी ने फोन टैपिंग मुद्दे की जांच के लिए अपनी आवाज के नमूनेदेने से से सख्त मना कर दिया है.

संजय जैन को चार दिन की रिमांड, राज्‍यपाल से मिले गहलोत: इस बीच जयपुर की एक अदालत ने संजय जैन को राजस्थान पुलिस के SOG की चार दिन की रिमांड पर डाल दिया है. जंहा ये कथ‍ित खरीद फरोख्‍त के चौकाने वाली ऑडियो टेप का खुलासा होने के बाद राजस्थान कांग्रेस और बीजेपी दोनों रूबरू हो गए हैं. राजस्थान SOG भी इस मुद्दे की तेजी से छानबीन में लग गई है. इधर, सीएम अशोक गहलोत ने शाम को राज्‍यपाल कलराज मिश्र से मिलने राजभवन पहुंचे जिससे तमाम परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

अमेरिका से लेकर नेपाल तक कोरोना ने मचाया कोहराम, जानें क्या है बाकी देश का अंजाम

कोरोना से ब्राज़ील में बदतर हुए हाल

दुनिया में कोरोना का नया रिकॉर्ड हुआ कायम, संक्रमितों की संख्या में हुआ इज़ाफ़ा 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -