हिजाब विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने पर मशहूर शेफ की हत्या, ईरान पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला
हिजाब विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने पर मशहूर शेफ की हत्या, ईरान पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला
Share:

तेहरान: ईरान के हिजाब विरोधी आंदोलन के बीच वहाँ एक जाने माने शेफ महरशाद शाहिदी की हत्या का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि, उन्हें कुछ दिन पहले हिजाब के खिलाफ जारी प्रदर्शन में शामिल होने पर अरेस्ट कर लिया गया था। इसते बाद खबर आई कि ईरान की रेवोल्यूशनरी गार्ड फोर्स ने उन्हें पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया है। बताया जा रहा है कि, शाहिदी की हत्या उनकी 20वें जन्मदिन से एक दिन पहले हुई।

 

इस घटना से आक्रोशित सैंकड़ों लोग सड़कों पर आए और शाहिदी की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। ख़बरों के मुताबिक, शाहिदी ईरान में काफी मशहूर शेफ थे। उन्हें ईरान का जेमी ओलिवर कहा जाता था। मगर, कुछ दिन पहले उन्हें एक प्रदर्शन में शामिल होने पर गिरफ्तार किया गया और फिर उनके ऊपर अंधाधुंध लाठियाँ बरसाईं गईं। रिपोर्ट्स की मानें तो शाहिदी की मौत सिर दिमाग पर चोट लगने की वजह से हुई। वहीं, उनके परिवार का कहना है कि उन पर ये कहने के लिए दबाव डाला गया है कि उनका बेटा हार्ट अटैक से मरा है। ईरानी टीवी पर दिए साक्षात्कार में महरशाद के परिवार वालों ने कहा है कि, 'हमारे बेटे ने सिर पर चोट लगने के चलते अपनी जिंदगी खो दी। मगर हम पर दबाव बनाया गया कि हम सबको यही कहें कि वो हार्ट अटैक से मरा है।'

वहीं, ईरानी प्रशासन का शेफ की मौत में अपना हाथ होने से साफ इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि उसके हाथ, पाँव, दिमाग में कोई फ्रैक्चर नहीं था। जबकि आम जनता इस घटना के लिए ईरानी प्रशासन को ही जिम्मेदार मान रही हैं। सैंकड़ों लोग शाहिदी के लिए सड़कों पर उतर आए हैं और हिजाब उतारकर आजादी के नारे लग रहे हैं।

मोरबी ब्रिज हादसे पर राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुःख, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

हिन्दू विरोधी नीतियों के चलते ब्रिटेन में BBC के खिलाफ प्रदर्शन, हिन्दू संगठनों ने दी चेतावनी

लूला डी सिल्वा बने ब्राज़ील के नए राष्ट्रपति, करीबी मुकाबले में बाल्सोनारो को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -