हर्षोल्लास के साथ मनेगा किशोर दा का जन्मदिन
हर्षोल्लास के साथ मनेगा किशोर दा का जन्मदिन
Share:

इंदौर/ब्यूरो: महान गायक फिल्म अभिनेता स्वर्गीय किशोर कुमार और क्रिश्चियन कालेज का नाता यादों के ऐतिहासिक पन्नों पर आज भी दर्ज है! उनका जन्म उत्सव 4 अगस्त को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा उनके ही कॉलेज में 4 अगस्त / समय सुबह 10:00 बजे/ स्थान इंदौर क्रिश्चियन कॉलेज (ब्रॉन्सन हाल) रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन प्रारंभ होगा।

मध्य प्रदेश के खंडवा शहर मैं 4 अगस्त 1929 को जन्मे स्वर्गीय श्री किशोर कुमार हाईस्कूल पास करने के बाद उन्होंने प्रदेश के ऐतिहासिक कॉलेज इंदौर क्रिश्चियन कॉलेज में बीए के छात्र के रूप में प्रवेश लिया फर्स्ट ईयर तो पास कर ली थी। सेकंड ईयर में आने के बाद आधी अधूरी पढ़ाई छोड़ कर फिल्मी दुनिया में चले गए। उनका पढ़ाई में मन नहीं लगता था । उनका अधिकतर समय कॉलेज के ग्राउंड पर निकलता था ओल्ड हॉस्टल कमरा नंबर 7 कॉलेज के समय निवास करते थे। उनके साथ उनके बड़े भाई अनूप कुमार भी थे। ग्राउंड के कोने पर इमली के झाड़ के नीचे बैठकर अधिकतर समय अपने मित्रों के साथ मिलकर हंसी ठिठोली किया करते थे साथ ही साथ फिल्मी डायलॉग की प्रैक्टिस भी किया करते थे। 

आपको बता दे की फिल्म "चलती का नाम गाड़ी का गाना पांच रुपैया बारह आना मारेगा भैया" इस नगमे जन्म इसी कॉलेज के कैंटीन से जुड़ा हुआ है। तत्कालीन समय कैंटीन का कुछ पैसा बकाया था । किशोर कुमार से संबंधित इंदौर क्रिश्चियन कॉलेज से जुड़े प्रवेश संबंधित संपूर्ण दस्तावेज इंदौर क्रिश्चियन  महाविद्यालय विकास परिषद के पास सुरक्षित हैं। 

आज भी उनके रोमांटिक नगमे सुनाए जाते हैं । 4 अगस्त उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके ही महाविद्यालय में "महाउत्सव" के रूप मैं हर्ष उल्लास के साथ बनाया जाता है। उनसे जुड़े रोमांटिक गाने एवं आर्केस्ट्रा पूर्व छात्रों का सम्मान एवं केक सेरिमनी कॉलेज परिसर को सजाया जाता है। किशोर कुमार से जुड़े कार्य संबंधी दस्तावेजों की प्रदर्शनी भी लगाई जाती है। पूर्व छात्र एवं वर्तमान छात्र द्वारा संगीत प्रेमी मिलकर हर्ष उल्लास के साथ बनाते है। इस सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रम में भाग लेने हेतु युवाओं को इंतजार रहता है तथा छात्र-छात्राओं में उत्साह रहता है क्रिश्चियन कॉलेज का अप्रत्यक्ष रूप से पूर्व छात्रों का मिलन समारोह हो जाता है।

 सड़क हादसों पर नितिन गडकरी ने दे डाला ऐसा बयान, सुनकर लोग कर रहे तारीफ

'तकिये के साथ बनाओ संबंध', रैगिंग के नाम पर सीनियर्स ने छात्रा से करवाया ये काम

इंदौर: Zomato के डिलीवरी बॉय की चाकुओं से गोदकर हत्या, अस्पताल में भी हुई लापरवाही

 

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -