IT के छापे से CCD की ब्लैकमनी का हुआ खुलासा
IT के छापे से CCD की ब्लैकमनी का हुआ खुलासा
Share:

नई दिल्ली : भाजपा का दामन थामना भी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस. एम. कृष्णा के दामाद को नहीं बचा पाया. आयकर विभाग द्वारा रविवार को कैफे कॉफी डे (सीसीडी) की समूह कंपनियों पर छापेमारी किए जाने का मामला सामने आया है. छापेमारी में 650 करोड़ रुपये की अघोषित आय (ब्लैक मनी) का खुलासा किया है. यह राशि और बढ़ने की आशा है.

गौरतलब है कि कैफे कॉफी डे (सीसीडी) की समूह की स्थापना चिकमंगलूर के कारोबारी वीजी सिद्धार्थ ने की थी. जो सूचना प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों के व्यवसाय से भी जुड़े हुए हैं. विभाग के अनुसार अब तक 650 करोड़ रुपये की अघोषित आमदनी का पता लगा है. यह आंकड़ा इसलिए बढ़ सकता है, क्योंकि बरामद दस्तावेजों की जांच होना अभी बाकी है. बेंगलुरु के अलावा मुंबई, चेन्नई और चिकमंगलूर शहरों में 20 से ज्यादा जगहों पर ये छापे मारे गए थे.

आपको बता दें कि सीसीडी के पूरे देश में 1640 से ज्यादा आउटलेट, 31000 से अधिक वेंडिग मशीन और 12000 से अधिक कॉरपोरेट खाते हैं. वर्ष 1993 में बेंगलुरु में एक आउटलेट से इसकी शुरुआत की गई थी. स्मरण रहे कि वी. जी. सिद्धार्थ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस. एम. कृष्णा के दामाद हैं, जो 46 वर्ष कांग्रेस में रहने के बाद गत मार्च में भाजपा में शामिल हो गए थे. इस घटना के बाद कैफे कॉफी डे के शेयर्स में 10 फीसद से ज्यादा की गिरावट सामने आई है.

यह भी देखें

रावण के पुतलों पर भी पड़ी जीएसटी की मार

फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए Facebook ने शुरू की यह खास मुहिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -