Cbse paper leak: आंदोलन के बीच परीक्षा तारीखों की घोषणा
Cbse paper leak: आंदोलन के बीच परीक्षा तारीखों की घोषणा
Share:

भारी विरोध के बाद अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12 वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो गया है. HRD मंत्रालय के सचिव अनिल स्वरुप ने अपने बयान में तारीखों की घोषणा करते हुए बताया कि 12 वीं अर्थशास्त्र की परीक्षा 25 अप्रेल से होगी.  हालांकि 10वीं के गणित की दोबारा परीक्षा को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है. स्वरूप ने बताया कि अभी जांच चल रही है और अगले 15 दिनों में यह फैसला होगा कि 10वीं के गणित की परीक्षा दोबारा कराने की जरूरत है या नहीं. अगर दोबारा परीक्षा करानी पड़ी तो सिर्फ दिल्ली और हरियाणा रिजन में होगी और उसे जुलाई में कराया जाएगा.

सीबीएसई पेपर लीक की खबर के बाद देशभर में छात्रों और अभिभावकों में आक्रोश है. जगह-जगह छात्र और अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं. विपक्षी दल भी इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, सीबीएसई ने पेपर लीक के आरोपी विक्की को गिरफ्तार कर लिया है. विक्की दिल्ली में एक कोचिंग इंस्टिट्यूट चलाता है. आरोपियों को पकड़ने के लिए एसआईटी जहां ताबड़तोड़ छापे मार रही है, वहीं सीबीएसई अधिकारियों से भी पूछताछ की जा सकती है. 

सीबीएसई पेपर लीक मामले में स्टूडेंट्स के भारी विरोध प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच विसलब्लोअर की तलाश में जुटी है. इसके लिए गूगल से भी सहयोग मांगा गया है. दरअसल, इसी विसलब्लोअर ने सीबीएसई चेयरपर्सन को परीक्षा से कई घंटे पहले ही एक वॉर्निंग ईमेल भेजा था. क्राइम ब्रांच ने इस ईमेल के बारे में गूगल से जवाब मांगा है. यह मेल जीमेल आईडी से भेजा गया था और इसमें हाथ से लिखे प्रश्नपत्रों की तस्वीरें भी अटैच थीं.

IPL2018: चेन्नई सुपर किंग्स के बारे में वह सब जो आपको जानना चाहिए

रामविलास पासवान की खरी -खरी

जलते शहर को शांति का पानी देते इमदादुल रशीदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -